शनि महाराज के मंदिर में हुई चोरी का पर्दाफाश


शनि महाराज के मंदिर में हुई चोरी का पर्दाफाश

प्रतापनगर थाना पुलिस ने 5 आरोपियों की गैंग को गिरफ्तार किया

 
theft gang busted
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 22 फ़रवरी 2024 ।  शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में शनि महाराज के मंदिर में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए प्रताप नगर थाना पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जिन्होंने पुलिस की पूछताछ के दौरान एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।

दरअसल 20 फरवरी को खेमपुर भोइवाड़ा इलाके में बने शनि महाराज के मंदिर में हुई चोरी की वारदात को लेकर मंदिर के पास रहने वाले दिनेश भाई नामक व्यक्ति ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, प्रताप नगर थाना पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की थी, मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि सलूंबर के रहने वाली एक चोरों की गैंग इस घटना में शामिल है।

चोरों की गैंग के बारे में सुराख मिलने पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की और उन्हें गुरुवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनकी पहचान रतन उर्फ रतिया, सुरेश उर्फ सूरजा, नरेश, शमरोज खान एवं तस्सवुर खान के रूप में हुई जो सभी सलूंबर से लेकर रहने वाले बताए जा रहे हैं।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। पांचो ने उदयपुर के खेमपुर स्थित शनि महाराज के मंदिर में चोरी करना अभी स्वीकार किया है जिसके बाद पुलिस ने उनके द्वारा चोरी की गई नकद राशि और घटना में प्रयोग की गई कार को बरामद किया है।

आरोपियों ने पूर्व में जिला सलूम्बर के पुलिस थाना सराडा क्षेत्र से कई वारदात करना स्वीकार किया। हाल ही थाना सराडा क्षेत्र गांव थारोडा से रात्रि के वक्त एक शराब की दुकान का ताला तोडकर करीब एक लाख रूपये की शराब चुराकर उदयपुर के खेमपुरा निवासी ईशाक को बेचना स्वीकार किया उक्त शराब को जब्त कर लिया गया ।

अभियुक्तगण से पूछताछ में सामने आया है कि अभियुक्त रतना, सुरजा व नरेश सैन द्वारा दिन के समय में बन्द पडे घरो एवं शहर के आस-पास वाटिका और रिसोर्ट में होने वाली शादी समारोह की रैकी कर रात्रि के वक्त अन्य अभियुक्त तस्सवर व समरोज की कार से दिन में रैकी किये गये घर पर पहुँच ताला तोड कर चोरी करना ज्ञात आया। आरोपियों द्वारा दिनांक 18.02. 2024 की रात्रि को खेमपुरा रेल्वे पुलिया के नजदीक स्थित शनि महाराज मंदिर में पुजारी एवं श्रद्धालु के नही होने की स्थिति को देखते हुए मंदिर का ताला तोड़कर कर प्रवेश कर चांदी का छत्र एवं 3 हजार रूपये चुराये।

गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण द्वारा निम्न वारदात करना स्वीकार किया है 

1. दिनांक 11.02.2024 को गांव बाणा खुर्द पुलिस थाना सराडा जिला सलूम्बर से एक सुने मकान में ताला तोड कर प्रवेश होकर सोने चांदी के आभूषण चुराये जिसके संबंध में पुलिस थाना सराडा पर प्रकरण संख्या 35 / 2024 धारा 457,380 भादस में पंजीबद्ध है।

2. दिनांक 17.02.2024 को गांव थरोडा पुलिस थाना सराडा जिला सलूम्बर से अनुज्ञाधारी शराब की दुकान का ताला तोड कर करीबन एक लाख रूपये की शराब चुराई जिसके संबंध में पुलिस थाना सराडा पर प्रकरण संख्या 39 / 2024 धारा 457,380 भादस में पंजीबद्ध है।

3. करीबन 20 - 25 दिन पूर्व गांव धाकडा, सकतडा पुलिस थाना सराडा जिला सलूम्बर से एक सुनसान मकान का रात्रि वक्त ताल तोडकर सोने चांदी के आभूषण चुराना स्वीकार किया।

4. करीबन एक माह पूर्व गांव केजड पुलिस थाना सराडा जिला सलूम्बर से एक मकान में प्रवेश कर उक्त मकान के बाड़े से 3 बकरे चुराना स्वीकार किया है।

5. करीबन डेढ माह पूर्व गांव धाकडा पुलिस थाना सराडा जिला सलूम्बर के एक बाडे में प्रवेश होकर 3 बकरे एवं अन्य मकान में प्रवेश होकर घरेलू सामान एवं जेवरात चुराना स्वीकार किया है।

6. उसी दरमियान गावं सकतडा के एक बाड़े में रात्रि के समय प्रवेश होकर 2 बकरे चुराना अभियुक्तगण ने स्वीकार किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal