गुजराती पर्यटक डा.संजय पटेल की संदिग्ध मौत का खुलासा, दो गिरफ्तार

गुजराती पर्यटक डा.संजय पटेल की संदिग्ध मौत का खुलासा, दो गिरफ्तार   

पैसे के लेन देन की बात पर हुई थी झड़प 

 
Doctor murder goverdhan vilas


आरोपियों के कार के कांच पर लटक गया था मृतक 

रविवार रात एनआरआई गुजरात से आए पर्यटक डा.संजय पटेल की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु (Mysterious Death) के मामले में पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

गिरफतार किये गए आरोपी की पहचान हितेश उदासी उर्फ राहुल पिता राजेश उदासी जाति सिन्धी उम्र 30 वर्ष निवासी जी 34 सवीना प्रथम Shree Ram Apartment के पीछे सविना व दिवेश साहु उर्फ लंगडा पिता निर्मल साहु उम्र 22 साल निवासी सिमेंट गली काली बावडी थाना धानमंडी जिला उदयपुर हाल निवासीयान किराये से बडबडेश्वर मन्दिर के पास कॉलोनी उदयपुर को गिरफ्तार किया गया है। और दोनों आरोपियों के खिलाफ Section  384, 304 IPC में दर्ज किया गया।

रविवार सुबह घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने मोके पर पहुंचकर मृतक डॉक्टर के शव को मोर्चरी शिफ्ट कवाया और मामले की जाँच शुरू की।  इस घटना को लेकर पहले तो इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति बानी हुई थी की घटना कैसे हुई। हालाँकि इस मामले को लेकर Additional SP Head Quarter डां प्रियंका चौधरी आरपीएस,के सुपरविजन में मामले की जाँच Deputy Sp रजत बिश्नोई और SHO राव अजय सिंह द्वारा थी। मामले की जाँच के दौरान दोनों आरोपियों के नाम सामने आने पर दोनों को थाने पर लाकर पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना गुनाह कुबूल किया। 

प्रार्थी प्रगनेश पटेल पिता शंकरलाल पटेल उम्र 52 वर्ष निवासी 10 College Theacher Society Patan,Gujarat ने थाना गोवर्धन विलास पर एक प्रकरण दर्ज करवाया कि प्रार्थी अपने दोस्त जयेश भाई पटेल, राकेश कुमार त्रिवेदी तथा संजय कुमार पटेल पिता नरोत्तम भाई पटेल उम्र 52 वर्ष निवासी 1119 CHANCELLORSVILLE & PKWY GRAND PRAIE TX USA हाल मकान नंबर 29 Mehsana Nagar Society, Avkash Service Station राधनपुर रोड मेहसाणा गुजरात के साथ उदयपुर घूमने के लिए आया था व चुंगीनाका सेक्टर 14 पर एक होटल में रूम किराये लिया था।

10.December 2023 को रात्रि करीब 2.00 बजे प्रार्थी प्रगनेश पटेल होटल के कमरे में सो रहा था कि होटल के चौकीदार ने प्रार्थी को बताया की आपका दोस्त संजय कुमार पटेल कुछ देर पहले रिसेप्शन के पास नीचे आकर बैठे और मोबाइल पर बातचीत कर रहे थे कुछ समय बाद एक Swift Car आई और होटल के सामने खड़ी हुई उसी समय आपके दोस्त बाहर निकले और कार वाले से बातचीत कर रहे थे और उन्होंने कुछ पैसे निकालकर कार चालक को दिए जिसके बाद किसी बात पर उन दोनों बीच बहस होने से कार चालक कार को अचानक भगाकर ले जाने लगा तो वे कार की फाटक व कांच के लटक गये जो कुछ दूरी पर रोड पर खडी साइड में एक अन्य से जाकर टकराया व उनका सिर पास में बिजली के लोहे के खंभे से टकरा गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर पड़े हैं।

जिस पर प्रार्थी व उसके अन्य साथी होटल से बाहर गए देखा की होटल से कुछ दूरी पर संजय कुमार पटेल रोड पर घायल पड़े हुए थे। जिनके सिर से खून निकल रहा था। जिनको Ambulance से अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टर द्वारा चेक करने पर उनकी मृत्यु हो जाना उक्त घटना पर प्रकरण संख्या 446 / 23 धारा 384, 304 IPC में दर्ज किया गया ।

पुलिस टीम द्वारा किये गये प्रयासः- घटना की गंभीरता को समझते हुए उच्चाधिकारियों द्वारा तत्काल घाटनास्थल का निरीक्षण किया व अजय सिंह राव SHO Goverdhan Vilas police station के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया । उक्त टीम द्वारा उक्त मार्ग में आने वाले करीब 50 CCTV Camera चैक किये व प्राप्त CCTV Footage के आधार पर घटना में प्रयुक्त कार की पहचान कर अभियुक्त हितेश उदासी उर्फ राहुल व दिवेश साहु उर्फ लंगडा को डीटेन कर पूछताछ की तो उक्त दोनों ने घटना कारीत करना स्वाकीर कर लिया ।

अभियुक्त से पूछताछः- पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तारशुदा अभियुक्त हितेश उदासी उर्फ राहुल पिता राजेश उदासी सिन्धी उम्र 30 वर्ष निवासी जी 34 सवीना प्रथम श्री राम अपार्टमेन्ट के पीछे थाना सविना व दिवेश साहु उर्फ लंगडा पिता निर्मल साहु उम्र 22 साल निवासी सिमेंट गली काली बावडी थाना धानमंडी जिला उदयपुर हाल निवासीयान किराये से बडबडेश्वर मन्दिर के कॉलोनी उदयपुर से घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो बताया की मृतक व उसके बीच किसी बात को लेकर पैसे के लेनदेन को लेकर बहस हुई थी व अभियुक्त ने कार को तेज गति में भगा कर ले गया तो मृतक संजय कुमार पटेल कार की खिडकी में लटक गया। जो आगे जाकर दुसरी कार से टकराने के बाद लोहे पोल से टकरा कर नीचे गिर गया था ।

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड : अभियुक्त हितेश उदासी उर्फ राहुल के विरूद्ध पूर्व में धोखाधडी मारपीट के कुल 2 प्रकरण दर्ज है व अभियुक्त दिवेश साहु उर्फ लंगडा के विरूद्ध पूर्व में हत्या का प्रयास का 1 प्रकरण दर्ज है

गौरतलब है की इस बात का भी कोई खुलासा नहीं हो पाया है की गुजरात से आए डॉक्टर का उदयपुर के लोगों से पैसों को लेकर ऐसा क्या विवाद हुआ जो वह मौके से अचानक से भागने लगे।  किस बात की लेनेदेन थी ? 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal