लोगो के एटीएम कार्ड की अदला- बदली कर हैक करने का कर रहा था प्रयास

लोगो के एटीएम कार्ड की अदला- बदली कर हैक करने का कर रहा था प्रयास 

एटीएम के बाहर संदिग्ध युवक को देख कर दी पुलिस को सुचना 
 
 अजय राठौर

उदयपुर - सवीना थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड के रुड़की निवासी अजय राठौर नाम के युवक को गिरफ्तार किया। दरअसल, आरोपी अजय लोगो के एटीएम कार्ड बदल कर मशीन को हैक करता है। जिससे एटीएम मशीन से आसानी से रूपये निकाल सके।  

थानाधिकारी रविंद्र चारण ने बताया की आरोपी की दबिश तब की गयी जब सेक्टर नौ स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम पर एक संदिग्ध युवक लोगो के एटीएम कार्ड अदला बदली कर एटीमएम मशीन को हैक करने की कोशिश कर रहा था।  

सुचना के मिलते ही सवीना थाना के एएसआई फ़तेह सिंह, हेड कॉन्स्टेबल सुनील विश्नोई, कॉन्स्टेबल जितेंद्र और लालूराम मौके पर पहुंचे। आरोपी को डिटेन कर जब पूछताछ की गयी तो आरोपी ने बताया कि वह रुड़की से उदयपुर आया था ताकि यहां पर लोगों को गुमराह कर उनके एटीएम कार्ड बदलकर मशीन को हैक कर सके।

आरोपी ने पुलिस द्वारा पूछताछ में पूर्व में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। जिससे वह मशीन से आसानी से रुपए निकाल सके। पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर रही पुलिस को संदेह है की इस आरोपी के ज़रिये कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है।     

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal