गुलाब बाग रोड पर फायरिंग के दो आरोपी गिरफ्तार


गुलाब बाग रोड पर फायरिंग के दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है

 
arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 दिसंबर 2023 । शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के गुलाब बाग रोड पर 29 नवंबर को हुई फायरिंग की घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,और उनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल ज़ब्त कर ली है तो वही उनसे घटना में इस्तेमाल की गई बंदूक ज़ब्त करने के प्रयास जारी है। पुलिस दोनों आरोपियों से घटना करने के पीछे के कारणों के बारे में भी गहनता से पूछताछ कर रही है।

सूरजपोल थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया कि दोनों ही आरोपियों की पहचान फरहान अख्तर (19) निवासी मुखर्जी चौक और मोहम्मद साबिर (22) निवासी खेरादीवाड़ा के रूप में हुई है।

घटना के बाद से ही पुलिस को इन दोनों की तलाश थी जिन्हें 6 दिसंबर की रात को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें गुरुवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। जहां से उन्हें पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया गया है जिसके दौरान पुलिस उनसे इस घटना को करने के पीछे के कारणों के बारे में और उनके द्वारा घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार को ज़ब्त करने के प्रयास करेगी।

 29 नवंबर को दिन में करीब 1:30 बजे घटना के बाद से ही घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस दोनों ही आरोपियों की पहचान कर उनकी जल्द गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी। इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को बुधवार शाम को गिरफ्तार किया गया है और अब उनसे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब की 29 नवंबर को दिन में करीब 1:30 बजे पीड़ित विवेक सेन अपने घर सर्वऋतु विलास से अपनी स्कूटी पर राजश्री होटल गुलाब बाग रोड की तरफ जा रहा था तभी पीछे से आए दो मोटरसाइकिल सवारों ने उसके नजदीक पहुंचकर उसे पर फायरिंग कर दी। घटना के दौरान दो राउंड फायर किए गए जिसमें एक गोली पीड़ित विवेक के पैर में जाकर लगी। घटना के तुरंत बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए तो वही पीड़ित खुद घायल अवस्था में अपनी गाड़ी चलाकर अस्पताल पहुंचा।

घटना की जानकारी मिलते ही सूरजपोल थाना पुलिस भी हरकत में आई और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल गया जिसमें साफ देखा जा सकता था कि किस तरह के से पीड़ित विवेक सेन अपनी सफेद रंग की स्कूटी पर जा रहा है और उसके पीछे से एक काले रंग की मोटरसाइकिल पर दो मोटरसाइकिल सवार जिनके चेहरे उन्होंने थके हुए थे मौके पर आए और विवेक के नजदीक पहुंचकर पीछे बैठे व्यक्ति ने बंदूक निकालकर उसे पर दो राउंड फायर किए।

 दिनदहाड़े हुई फायरिंग की घटना से इलाके में परत अफ्रीका माहौल हो गया। सूरजपुर थाना अधिकारी और डिप्टी एसपी शिप्रा राजावत भी मौके पर पहुंच गए और सूरजपोल थाना पुलिस की विभिन्न टीम में और डिस्ट की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी जिसके तहत दोनों आरोपियों की जानकारी मिलने पर गुरुवार को इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal