B-Pharma टॉपर बनाता था ड्रग्स - 155 ग्राम MDMA के साथ दो युवक गिरफतार

B-Pharma टॉपर बनाता था ड्रग्स - 155 ग्राम MDMA के साथ दो युवक गिरफतार
 

घर मे ही चलाते मिले ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री

 
MDMA DRUGs Chittorgarh

ड्रग्स बनाने के केमिकल व उपकरण जब्त

चित्तौड़गढ़, 09.10.23- राशमी थाना पुलिस ने चटावटी गांव में दबिश देकर काले धंधे का भंडाफोड करते हुए अवैध रूप से विभिन्न केमिकलों से कई उपकरणों के माध्यम से घर मे ही MDMA पाउडर बनाते मिले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार किये गए आरोपियों के कब्जे से 155 ग्राम MDMA व Drugs बनाने के केमीकल सहित कई उपकरणों को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी में जोधपुर का एक आरोपी B-Pharma में टॉपर रहा था।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा प्रदत निर्देशो व पुलिस मुख्यालय द्वारा चलाये जा रहे अवैध मादक पदार्थों के भंडारण के खिलाफ कार्यवाही की कड़ी में ASP बुगलाल मीणा  व DSP गंगरार श्रवण कुमार संत के सुपरविजन में प्रेमसिंह सब इंस्पेक्टर थानाधिकारी राशमी द्वारा जाप्ते के साथ के थानाक्षेत्र में गश्त कर रहे थे।

गश्त के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम चटावटी निवासी किशन सिंह राजपूत के द्वारा MDMA बनाने का काम किया जा रहा है, जो सारा काम अपने घर से ही संचालित करता है। अगर उसके घर पर रेड की जाये तो घर पर काफी मात्रा में ड्रग मिल सकती है। 

सूचना पर नियमानुसार चटावटी गांव में किशनसिंह के घर पर रेड की गई तो रेड के दौरान घर में किशन सिंह उसके साथी रामडावास जिला जोधपुर निवासी रामनिवास पुत्र घेवर राम विश्नोई के साथ रासायनिक पदार्थों की सहायता से MDMA Drug बनाते हुए मिले।

घर की सघनता से तलाशी ली गई तो तलाशी के दौरान घर से 155 ग्राम वाणिज्यक मात्रा मे MDMA ड्रग मिली। जिस पर दोनों ही आरोपियों को NDpS एक्ट में गिरफतार किया गया है।

जांच के दौरान आरोपी रामनिवास का B-Pharma प्रथम श्रेणी में किया जाना तथा लम्बे समय से विभिन्न ड्रग एंवम केमिकलों की जानकारी होना जानकारी में आया। आरोपी ने YouTube की सहायता से हेलीओनल (Helional) के द्वारा MDMA ड्रग्स बनाने की प्रक्रिया को लेकर लिखे नोटिस की कॉपी भी बरामद हुई है। 

आरोपियों के कब्जे से उनके घर से केमीकलों के रूप में हेलीओनल (Helional), ग्लयसीन ऐथेनाल हाइड्रो क्लोराईड ऐसिड (glycine ethanol hydrochloric acid), सोडियम कार्बोनाईट, हाईड्रोक्सील एमोनियम क्लोराईड, टेट्रा हाईड्रेड, के साथ कांच व प्लास्टिक के कई थर्मामीटर, गैस चुल्हा और गैस सिलेण्डर भी बरामद किये गये है। 

गिरफ्तार आरोपियों से अनुसंधान जारी है।

कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम-

थानाधिकारी राशमी प्रेम सिंह उ.नि., एएसआई भवानीसिंह, कानि. रविन्द्र, रामसिंह, मनोज, प्रितम, गोपीराम, रामचन्द्र, रामलाल, परमेश्वर व महिला कानि धारणा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal