शातिर दुपहीया वाहन चोर आफताब उर्फ टायर गिरफतार

शातिर दुपहीया वाहन चोर आफताब उर्फ टायर गिरफतार

2 दुपहीया वाहन चोरी व 1 मोबाईल लूट की वारदात स्वीकार की

 
Two Wheeler  Thief

आरोपी के कब्जे चोरी की अपाचे मोटरसाईकल व स्कुटी बरामद

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने दो पहिया वाहन चोरी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक दो पहिया वाहन चोर आफताब उर्फ़ टायर निवासी दीवान शाह कॉलोनी खांजीपीर को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा उसके कब्जे से चोरी की अपाचे मोटरसाईकल व पुलिस थाना सविना सर्कल से चुराई गई एक स्कुटी बरामद किये गये है।

आरोपी आफताब खान उर्फ टायर से घटना के संबंध में अनुसंधान किया तो उसने पुलिस को बताया की इस घटना को उसने अपने एक सह आरोपी शाहरुख़ उर्फ़ सुपरमैन के साथ मिलकर अंजाम देना बताया। उसने पुलिस पूछताछ में पुलिस को बतया की दोनों बदमाश नशा करने के आदि है व नशे की पूर्ति करने के लिए लूट व चोरी की वारदातें किया करते हैं। 

पुलिस ने शाहरूख उर्फ सुपरमैन को पुलिस थाना सुरजपोल सर्कल के जवाहर नगर स्थित एक मकान में रात्रि के समय चोरी करने का प्रयास करते हुए पुलिस टीम द्वारा पकड लिया गया था।

दरअसल प्रार्थी राम सिंह राठौड पिता माधव सिंह उम्र 32 साल निवासी सेक्टर 14 ने पुलिस थाना गोवर्धन विलास पर एक प्रकरण इस आशय का दर्ज करवाया कि दिनांक 2 अगस्त 2023 को अपनी अपाचे मोटरसाईकल स्वंय के घर के बाहर खडी की थी। कुछ समय बाद आकर देखा तो कोई अज्ञात चोर प्रार्थी की मोटरसाईकल चोरी कर ले गये। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू की थी ।

पुलिस टीम द्वारा की गई कार्यवाही

इस घटना के बाद थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन कर इस मामले का खुलासा करने के निर्देश प्रदान किये गये। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास के क्षैत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया व क्षैत्र में संदिग्ध व पूर्व में चालानशुदा बदमाशान से पूछताछ की गई। 

जांच के दौरान मुखबीर के जरिये एक सूचना की मिली की एक बदमाश प्रवृति का व्यक्ति एक संदिग्ध मोटरसाईकल लेकर बलिचा की तरफ जा रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम ने पीछा कर उक्त व्यक्ति आफताब खान उर्फ टायर पिता सलीम खान उम्र 30 साल निवासी दिवानशाह कॉलोनी खांजीपीर थाना सुरजपोल जिला उदयपुर को रोक कर पूछताछ की तो आफताब खान ने अपने साथी शाहरूख उर्फ सुपरमैन पिता अब्दुल लतीफ उम्र 28 साल निवासी गौसीयां कॉलोनी खांजीपीर के साथ मिलकर इस मोटरसाईकल चोरी की थी। 

गिरफतारशुदा अभियुक्तगण द्वारा स्वीकार की गई वारदातें:- 

गिरफतारशुदा अभियुक्त आफताब खान उर्फ टायर ने अपने साथी शाहरूख उर्फ सुपरमैन के साथ मिलकर उदयपुर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से निम्न चोरी व लूट की निम्न वारदातें करना स्वीकार किया है।

  • 1. पुलिस थाना सविना सर्कल सेक्टर 14, 100 फीट रोड के पास से एक स्कुटी चोरी करने की वारदात की है।
  • 2. नेला 100 फीट रोड से एक महिला से मोबाईल लूट की वारदात करना स्वीकार की है।

आरोपी आफताब खान उर्फ टायर के खिलाफ उदयपुर शहर के विभिन्न थानों में चोरी, नकबजनी, लूट व एनडीपीएस एक्ट के कुल 6 प्रकरण दर्ज है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal