एमआरपी से अधिक वसूलने पर पुलिस की कार्यवाही


एमआरपी से अधिक वसूलने पर पुलिस की कार्यवाही

उदयपुर जिला पुलिस की कार्यवाही 
 
एमआरपी से अधिक वसूलने पर पुलिस की कार्यवाही
कोरोना वायरस के संबंध मे चल रहे राष्ट्रव्यापी लोकडाउन के दौरान कीमत से अधिक दाम लेने के संबंध मे दो व्यापारियेा पर जुर्माना एवं एक व्यापारी की दुकान सीज तथा एक गिरफ्तार, निषेधाज्ञा में इलेक्ट्रिक सामान की दिकण खोने पर एक गिरफ्तार, 34 वाहन ज़ब्त  

उदयपुर 31 मार्च 2020। जिला पुलिस ने कोरोना वायरस के संबंध मे चल रहे राष्ट्रव्यापी लोकडाउन के दौरान कीमत और एमआरपी से अधिक राशी वसुलने वालो के खिलाफ कडी कार्यवाही करते हुए हिरणमगरी थाना पुलिस ने दो व्यापारियेा पर जुर्माना एवं एक व्यापारी की दुकान सीज की जबकि गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने एमआरपी से अधिक वसूलने और ग्राहकों के साथ झगड़ा करने के आरोप में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया। 

उदयपुर जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया की कोरोना वायरस के संबंध मे चल रहे राष्ट्रव्यापी लोकडाउन के दौरान कीमत से अधिक पैसे वसुलने वालो के खिलाफ कडी कार्यवाही करने के निर्देशो के संबंध मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उदयपुर गोपालस्वरूप मेवाडा के नेतृत्व मे गठीत टीम राजीव जोशी वृताधिकारी वृत नगर पूर्व, के निर्देशन मे गठीत जिला स्पेशल टीम एवं डाॅ हनवन्त सिह थानाधिकारी थाना हिरणमगरी के नेतृत्व में टीम द्वारा मुखबिर सूचना के आधार पर उदयपुर शहर मे कार्यवाही की 

हिरणमगरी पुलिस थानाधिकारी डॉ हनवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया की कृषी मण्डी मे व्यापारी अरविन्द पिता जयन्तीलाल लुणदिया जैन उम्र 45 साल निवासी भंवरलाल रंगलाल आईल्स प्रा लिमीटेड, रविन्द्र पिता ब्रजलाल मोटवानी उम्र 50 साल निवासी जवाहरनगर हाल आर बी ट्रेडींग कम्पनी (तेल व्यापारी) द्वारा तेल बेचने के एवज मे तैल की कीमतो से आम जनो से अधिक राशि वसुलने एवं बिल नही देने के मामले मे पकडा उक्त दोनो व्यापारियो से डीएसओ जयमल सिह राठोड, एसीटीओ श्यामप्रताप सिह द्वारा 25000-25000 हजार का जुर्माना वसुला गया।

इसी तरह जय झामेश्वर दुध डेयरी एवं जनरल स्टोर के मालिक विनोद पिता केवा पटेल उम्र 42 साल निवासी कुराबड हाल विवेक नगर सेक्टर 3 द्वारा अपनी दुकान से जनरल किराणे का सामान आटा की किमत से अधिक राशि वसुलने के मामले मे झामेश्वर दुध डेयरी एवं किराणा स्टोर की दुकान को एडिशनल डीएसओ जयमल सिह राठोड, एसीटीओ श्याम प्रताप सिह द्वारा सीज की गई।

इसी प्रकार गोवर्द्धन विलास थानाधिकारी चेनाराम पाचार ने बताया की ग्राहकों से एमआरपी सी अधिक वसूलने और ग्राहकों के साथ झगड़ा करने के आरोप में 27 वर्षीय लोकेश कलाल पिता गणेश लाल कलाल निवासी सेक्टर 14 को गिरफ्तार किया गया। 

निषेधाज्ञा के दौरान इलेक्ट्रिक दुकान खोलने पर गिरफ्तार 

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के चलते लॉक डाउन और धारा 144 की निषेधाज्ञा के दौरान शहर के घंटाघर थाना ने हरवेंन जी का खुर्रा में नाकोड़ा इलेक्ट्रिक नामक दुकान खुली पाए जाने पर दुकान के मालिक प्रकाश पिता भैरु निवासी हाथीपोल को गिरफ्तार किया गया। 

लॉक डाउन के दौरान निषेधाज्ञा की अवहेलना करने पर 34 वाहन ज़ब्त 

लॉक डाउन के दौरान निषेधाज्ञा की अवहेलना करने पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रो ने 34 वाहन ज़ब्त किये। भुपालपुरा थाना ने 3, प्रतापनगर थाना ने 17, सवीना ने 1, हाथीपोल थाना ने 2, घंटाघर थाना ने 7, एवं यातायात शाखा ने 4 वाहन ज़ब्त किये।   
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal