शादी का झांसा देकर करता था लड़कियों की खरीद फरोख्त


शादी का झांसा देकर करता था लड़कियों की खरीद फरोख्त 

लड़कियों को गुजरात बेचने और नकली पुलिस बनकर रूपये ऐंठने वाला सोहनलाल चढ़ा पुलिस के हत्थे 

 
शादी का झांसा देकर करता था लड़कियों की खरीद फरोख्त
UT WhatsApp Channel Join Now

सोहनलाल परमार 2018 में झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ चूका है।  

उदयपुर। जिले के कोटड़ा थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर लड़कियों के खरीद फरोख्त और नकली पुलिस बनकर लोगो से रूपये ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सोहनलाल परमार सिर्फ लड़कियों को बेचने खरीदने तक ही सिमित नहीं था बल्कि खरीदने वाली पार्टी से नकली पुलिस बनकर रुपए भी ऐंठने का काम करता था। 

गुजरात के खेड़ब्रह्मा पुलिस थाना में दर्ज हुई थी शिकायत 

दरअसल इस घटना का पर्दाफाश तब हुआ जब धोलीमाल जिला अहमदाबाद के थाना धंधुका निवासी दिनेश पुत्र लाखा भाई परमार द्वारा सोहनलाल परमार के खिलाफ मामला दर्ज  करवाया था। दिनेश परमार ने अपने दोस्त की शादी की बात के लिए भरत निवासी एबर तहसील कोटड़ा की फ़ोन कॉल पर भूरी ढेबर  गए। दिनेश अपने दोस्तों तुलसी भाई, गिरीश, लक्ष्मण, चंदू और हितेश के साथ धोलीमाल पहुँच गए। फोन कॉल करने व्यक्ति भरत ने शादी के सिलिसिले में बात करने के लिए घर पर ले गया।  वहां पहले से मौजूद ईश्वर निवासी भूरी ढेबर व् चंदू भाई ने अचानक गिरीश और तुलसी का मोबाइल छीन लिया। आरोपी चंदू और रेशमा ने हितेश मकवाना को डरा धमका कर 50 हज़ार और दिनेश (परमार) से मोबाइल लूट लिया। 

तत्पश्चात वहां RJ 27 BV 8760 न. की मोटरसाइकिल पर सोहनलाल और उसका साथी पुलिस के वेशभूषा में आकर डरा धमका कर दिनेश (परमार) और उनके दोस्तों के वहां से भगा दिया। 

कोटड़ा थाना द्वारा अपराधियों की धर पकड़ 

घटना घटित होने के बाद दिनेश परमार ने इस घटना की पूरी जानकारी खेड़ब्रह्मा पुलिस थाना में बताई। पुलिस ने इस प्रकरण की सूचना कोटड़ा छावनी थाना को दी। प्रकरण संख्या 33/201 धारा 392, 34 के तहत जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने इस प्रकरण के आरोपियों की गिरफ़्तारी के आदेश जारी कर दिए। 

इस अनुसन्धान के तहत पाया गया की षड्यंत्र पूर्वक पूरी योजना बनाकर लड़कियों को अमीर लड़को से शादी करवाने का झांसा देकर गुजरात में बेच दिया जाता था। और वहीँ लड़कियों के खरीददारो से नकली पुलिस वाले बनकर ब्लैकमेल करते और रूपये ऐंठते थे। 

इनकी हुई गिरफ़्तारी 

उक्त प्रकरण में पुलिस कोटड़ा मय टीम द्वारा सोहनलाल परमार पिता लिम्बाराम परमार निवासी वासेला थाना कोटड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया।  जबकि अन्य आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार सोहनलाल परमार 2018 में झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ चूका है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal