सवीना कब्रिस्तान और चेतक कब्रिस्तान में अज्ञात बदमाशों द्वारा उत्पात

सवीना कब्रिस्तान और चेतक कब्रिस्तान में अज्ञात बदमाशों द्वारा उत्पात

घटना सीसीटीवी में कैद, पुलिस खंगाल रही फुटेज

 
cemetry

भारत में सबसे शांत माने जाने वाला जिला अगर किसे बताया जा सकता है तो वह झीलों का शहर उदयपुर है लेकिन पिछले कुछ समय से न जाने किसकी लगी है नजर जिसके चलते विश्व पटल पर अपनी सुंदरता के साथ ही शांत छवि के लिए जाने जाने वाला शहर खराब होते आपसी भाईचारे के तहत अपनी अपनी बेहतर छवि को तार तार करता नजर आ रहा है। 

सवीना थाना में दी गई अंजुमन फैज़ान ए मिल्लत कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार बीती 11 तारीख को दोपहर करीब 4:00 बजे कुछ अज्ञात युवक कार में सवार हो सवीना कब्रिस्तान के यहां पहुंचे, जहां पहले उनमें से एक युवक ने कब्रिस्तान में प्रवेश किया और वहां बने एक धार्मिक स्थान के पास पेशाब करने का प्रयास किया।

कमेटी मेंबर्स की रिपोर्ट के अनुसार कब्रिस्तान में कार्यरत अंसार मोहम्मद ने बताया की अज्ञात युवक जैसे ही उसने धार्मिक स्थान के पास पहुंच अपने पेंट की जिप खोली और पेशाब करना चाहा वैसे ही मौके से में चिल्लाया तो बाहर से गाड़ी में बैठे अपराधिक प्रवृत्ति के युवक और अंदर आ गए और उसके साथ मारपीट करने लगे। वही कब्रिस्तान में कार्यरत और भी युवक मौके पर पहुंचे ऐसे में गाड़ी में सवार हो कर आए अज्ञात युवक मौके से फरार हो गए।

हालांकि कब्रिस्तान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में सारा मामला कैद हो गया जिस पर मुस्लिम संप्रदाय के मौतबीर लोगों ने सविना थाने पहुंचे मामला दर्ज करवाया तो वहीं दूसरी ओर ऐसी ही एक घटना शहर के चेतक सर्किल स्थित पलटन कब्रिस्तान में बीते कल मुस्लिम संप्रदाय के एक व्यक्ति की मौत हो जाने से दफनाया गया जहां आज शुक्रवार को अज्ञात युवकों ने कब्र पर चढ़े फूलों को हटा गुलाल डाल दी व साथ ही जानवर के अपशिष्ट पदार्थ भी कब्र पर डाल दी जिससे मुस्लिम संप्रदाय के लोगों में आक्रोश है। वही अज्ञात अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि मृतक युवक के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसके आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है, कब्रिस्तान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है और उसमें सामने आने पर आरोपी व्यक्ति पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal