हिस्ट्री शीटर का हथियार सप्लायर गिरफ्तार


हिस्ट्री शीटर का हथियार सप्लायर गिरफ्तार

हिस्ट्री शीटर नरेश हरिजन को हथियार सप्लाई करने वाला सुखदेव उर्फ़ सूक्खा धवल बीकानेर से गिरफ्तार

 
weapon supplier arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर के हिस्ट्री शीटर नरेश हरिजन द्वारा पेट्रोल पंप लूट की प्लानिंग करने के मामले में उसे हथियार सप्लाई करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने बीकानेर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी सुखदेव उर्फ़ सूक्खा धवल बीकानेर क़े औडो का मौहल्ला रेल्वे वर्क शॉप के पीछे सर्वोदय बस्ती का रहने वाला हैं। और मुक्ताप्रसाद नगर थाने का History Sheeter भी हैं, इसके खिलाफ पूर्व में 9 आपराधिक मामले दर्ज है।

दरअसल 12 दिसंबर की रात को मुखबिर की सूचना पर अंबामाता थाना पुलिस ने शहर के सुखेर थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर नरेश हरिजन वह उसके साथ अन्य साथियों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से बड़ी संख्या में हथियार जिसमें 6 अवैध पिस्टल, 9 मैगज़ीन्स, एक दर्जन से अधिक ज़िंदा कारतूस और लाल मिर्च पाउडर बरामद किये थे।

उक्त आरोपी  मिलकर शहर के एक पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे थे तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई और मुखबिर की सूचना पर अंबामाता SHO डॉ.हनुमत सिंह राजपुरोहित और उनकी टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों को प्लानिंग करते हुए गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद किए।

नरेश हरिजन ने पुलिस पूछताछ के दौरान इन जप्त किए गए अवैध हथियारों को अपने एक साथी बदमाश बीकानेर के रहने वाले सुखदेव उर्फ सूक्खा धवल से खरीदने की बात कही थी जिस पर अंबामाता माता थाना पुलिस बीकानेर से सुखदेव को गिरफ्तार कर गुरुवार को उदयपुर लाई है और अब उसे अवैध हथियारों की सप्लाई के बारे में और उदयपुर में अन्य बदमाशों को अवैध हथियार सप्लाई किए जाने के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि नरेश हरिजन शहर के सुखेर थाने का हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज है और शहर के बहुचर्चित प्रवीण पालीवाल हत्याकांड में भी उसकी मुख्य भूमिका रही है।

ऐसे में नरेश और उसके साथियों की हथियारों के साथ गिरफ्तारी के बाद यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि वह लंबे समय से चल रही गैंगवार का बदला लेने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर योजना बना रहा था और बड़ी घटना को देने की फिराक में था। हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।

अब हथियार सप्लायर की गिरफ्तारी के बाद उदयपुर में भी बढ़ते हुए अवैध हथियारों की सप्लाई के बारे में बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal