ऋषभदेव में महिला ने अपने दो बच्चो के साथ अपनी जान दी

ऋषभदेव में महिला ने अपने दो बच्चो के साथ अपनी जान दी

घटना के पीछे का स्पष्ट कारण नहीं सामने आ पाया है

 
rishabhdev

उदयपुर 5 सितंबर 2023 । ज़िले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र के भूदर गांव में एक पच्चीस वर्षीय महिला ने अपने दो मासूम बच्चो को फांसी के फंदे पर लटका कर उनकी जान ले ली और उसके बाद खुद ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपने जीवनलीला को समाप्त कर लिया। 

ऋषभदेव थानाधिकारी महिपाल सिंह से मिली जानकारी के अनुसार घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है। सिंह ने बताया कि घटना उस वक़्त सामने आई जब मृतक महिला के किसी रिश्तेदार ने मंगलवार सुबह उसके घर पर पहुँचने पर दरवाज़ा अंदर से बंद पाया। काफी देर तक दरवाज़ा खटखटाने पर जब दरवाज़ा नहीं खुला तो उसने अन्य लोगो को इसके बारे में सूचित किया।  

महिला के रिश्तेदारो और पड़ोसियों ने चरण इसकी जानकारी ऋषभदेव थाना पुलिस को दी। जिस पर थाने की टीम मौके पर पहुंची, दरवाज़े को जब पुलिस की टीम द्वारा खुलवाया गया तो महिला दीपिका मीणा उसके चार वर्षीय बेटे शम्भू और छह माह की बेटी गुड़िया की लाश फंदे से लटकी हुई मिली। तीनो के शवों को नीचे उतारकर ऋषभदेव मोर्चरी में भिजवाया गया जहाँ शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। 

सिंह का कहना है कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ। जिससे घटना के पीछे का स्पष्ट कारण नहीं सामने आ पाया है। हालाँकि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है की मृतक महिला का पति कैलाश मीणा अहमदाबाद में रहकर मज़दूरी करता है।  दो तीन दिन पहले ही वह उदयपुर से अहमदाबाद के लिए गया था। पुलिस को प्राथमिक रूप से यह ज्ञात हुआ है की यह मामला पारिवारिक कलेश का हो सकता है। मामले की जांच जारी है। और स्पष्ट कारणो का खुलासा जांच पूरी होने पर ही सामने आ पाएगा।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal