समूह के नाम झांसेबाजी कर महिलाओं से ऐंठे लाखो रुपए

समूह के नाम झांसेबाजी कर महिलाओं से ऐंठे लाखो रुपए

आरोपी को पकड़ कर पुलिस को सौंपा

 
thaug arrest
समूह के जरिए काम दिलवाने के सपने दिखा कई महिलाओ से ऐंठे रुपए

उदयपुर से सटे गांवो में पिछले कई महीनों से समूह बनाकर महिलाओं से रुपए ऐंठने वाला झांसेबाज आरोपी लक्ष्मण सिंह राव को महिलाओं ने बुधवार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मण सिंह राव द्वारा नवदुर्गा सेवा समिति के नाम से रसीदें काटकर कई महिलाओं को उनके गांव में जाकर अलग अलग समूह बनाकर रुपए ले लिए गए और काम दिलवाने के बहाने मोटी कमाई का झांसा देकर सदस्यता के नाम पर लिए रुपए लेकर चंपत हो गया। 

काफी समय से यह महिलाएं लक्ष्मण सिंह की तलाश में थी जो बुधवार को मीठा नीम के पास नजर आ गया जिसे पकड़ कर महिलाओं ने उसकी धुनाई कर दी और उसके बाद प्रताप नगर थाने में लाकर पुलिस के हवाले किया। 

इसके कब्जे से पुलिस ने नवदुर्गा विकास समिति की  रसीद डायरी और समूह गठन करने के बाद मेंटेन किया जा रहा रजिस्टर जब्त किया है 15 समूह की महिला संचालकों ने धोखाधड़ी के संदर्भ में एफ आई आर दर्ज करवाई है। 

रेखा कुंवर और कंचन ने बताया कि लक्ष्मण सिंह कई गांव में महिलाओं को एकत्रित कर उनसे ₹600 तो किसी से ₹800 तो कुछ से 2100 ₹1 प्रति सदस्य लेकर उन्हें काम दिलवाने की बात कहता था और बाद में वह पुरानी साड़ियों की थैलियां बनवा कर पैसा कमाने के सपने दिखाता था और ऐसा करने के बावजूद भी जब महिलाओं को पैसा नही मिला तो महिलाओं ने जमा सदस्यता शुल्क वापस मांगा। लेकीन पैसे नहीं लौताये गए उल्टे चेक दे दिए जिसमें पैसे नही थे। महिलाओं को कोई काम नही मिला तो वह उसे वापस पैसों का तकाजा करने लगी तो आरोपी ने मोबाइल बंद कर दिया और लापता हो गया। 

कुछ महिला अध्यक्षों को मोटा मुनाफा का लालच देकर उसने 5000 से ₹11000 तक वसूल लिए यही नहीं उसने महिलाओं में लालच बढ़ाने के लिए ₹100 का एक राशन किट भी शुरुआत में ले जाकर एक दो महिलाओं को दिए जिससे दूसरी महिलाएं भी इसके झांसे में आ गई अब तकरीबन 15 समूह की डेढ़ सो से दो सो महिलाओं ने प्रतापनगर थाने पहुंचकर आरोपी को पुलिस के हवाले करते हुए 350000 ऐंठने का मामला दर्ज कराने की रिपोर्ट दी है।

इन गांवो में बनाए फर्जी समूह

आरोपी कुराबड़ के पास लक्ष्मण सिंह खोड़ाव के रहने वाला है। इसने शहर से सटी देबारी, रेबारी का गुड़ा,ढिंकली भैंसड़ा खुर्द जिंक स्मेल्टर मीठा नीम साकरोदा बिछड़ी भलों का गुड़ा में जाकर कई समुह बना महिलाओ को ठगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal