बन्दूक की दुकान में ब्लास्ट में मारे गए मज़दूर की अभी तक नहीं हुई पहचान


बन्दूक की दुकान में ब्लास्ट में मारे गए मज़दूर की अभी तक नहीं हुई पहचान

दुकान मालिक राजेंद्र देवपुरा के शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों के हवाले कर दिया गया

 
blast in shops at subcity center
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 12 जून 2024। शहर के सब सिटी सेंटर में बनी राजेंद्र देवपुरा एंड कंपनी नामक आर्म्स एंड इम्युनेशन की दुकान में मंगलवार को हुए ब्लास्ट के बाद घटना में मरने वाले दो लोगों में शामिल दुकान के मालिक 47 वर्षीय राजेंद्र देवपुरा के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम करवा पुलिस द्वारा शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। तो वहीं घटना में मरने वाले दूसरे व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है और उसकी पहचान के प्रयास पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं।

घटना वाले दिन मंगलवार को पुलिस ने बताया था की दूकान मालिक के अलावा मरने वाला व्यक्ति एक मजदूर था। शाम होते होते घटना का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमे दुकान के मालिक के साथ एक अन्य व्यक्ति एक कार्टन उठा कर दुकान में जाते हुए देखा जा सकता हैं और कुछ सेकेंड्स के बाद दुकान में जोरदार धमाका होते हुए भी दिख रहा है। 

जानकारी के अनुसार दुकान मालिक राजेंद्र मजदूर को कुछ मिनिट पहले सवीना चौराहे से लेकर आए थे, लेकिन बारिश की वजह से सीढ़ियों पर चढ़ते समय दोनों का पैर फिसल गया और वो नीचे गिरे और साथ में उनके हाथ से एक्सपलोसीव से भरा कार्टन भी नीचे गिरा और धमाका हो गया।

थानाधिकारी हिरनमगरी दर्शन सिंह ने बताया की फिलहाल मामले की जांच जारी है, इसको लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता।

गौरतलब है की शहर में लगभग 25 लाइसेंस शुदा बंदूक की दुकानें हैं,और मृतक राजेंद्र देवपुरा की आर्म्स एंड इम्युनेशन को दुकान भी उनमे शामिल हैं, देवपुरा को 2019 में लाइसेंस मिला था जो दिसंबर 2023 में एक्सपायर हो गया था और देवपुरा ने उसे रिन्यूअल करने के लिए अप्लाई भी किया हुआ था, इन सब बातों के बीच में सवाल ये आता हैं की आर्म्स एंड इम्युनेशन की दुकान में ऐसी कोनसी एक्सपलोसिव चीज रखी थीं जिसने दुकान के परखच्चे तो उड़ाए ही साथ दो लोगों को जान भी ले ली।

क्या शहर की सभी आर्म्स एंड इम्युनेशन की दुकानों की चेकिंग की जाने की अवश्यकता हैं?

आपको बता दें की सब सिटी सेंटर में बनी राजेंद्र देवपुरा एंड कंपनी नामक आर्म्स एंड एमूनेशन की की दुकान में मंगलावार को दुपहर करीब 3 बजे एक जोर दार धमाका हुआ जिसमे दुकान मालिक सहित दो लोगों की मौत हो गई थीं, घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का मागोल हो गया था। धमाका इतना गंभीर था की दोनों की शव पूरी तरह जल गए, और दुकान मालिक राजेंद्र देवपुरा का शव दुकान से करीब 25 फिट ऊपर उछल कर सामने वाली दुकान के दरवाजे से जा टकराया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal