युवक ने खुद को डेटोनेटर से ब्लास्ट कर दी जान

युवक ने खुद को डेटोनेटर से ब्लास्ट कर दी जान 

पुलिस घटना की जाँच में जुटी 

 
detonator

उदयपुर 6 नवंबर 2023। ज़िले के ऋ​षभदेव थाना क्षेत्र में एक युवक ने खुद के शरीर पर डेटोनेटर से ब्लास्ट कर अपने आप को उड़ा दिया। घटना ओडवास गांव में मसारों की ओबरी क्षेत्र में सोमवार आधी रात की है। डेटोनेटर फटने के बाद तेज ब्लास्ट हुआ। जिससे युवक की गर्दन धड़ से अलग होकर बुरी तरह बिखर गई।

मौके पर ही युवक की मौत हो गई। मृतक ने खुद के घर से महज 100 मीटर दूरी पर सुनसान जगह घटना को अंजाम दिया। सूचना पर अलसुबह ऋषभदेव थानाधिकरी महिपाल सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही एफएसएल की टीम भी घटना स्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाने में लगी है। मृतक की पहचान 24 वर्षीय नीलेश पिता राजमल मीणा निवासी मसारों की ओबरी के रूप में की गई है। फिलहाल पुलिस घटना के कारणों को पता लगा रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतक शहर में मजदूरी का काम करता था और पिता किसान हैं। परिवार में मृतक का बड़ा और छोटी बहन है। इधर, मृतक युवक के शव को ऋषभदेव सरकारी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

युवक ने डेटोनेटर कहां से और कैसे लिया, पुलिस जांच में जुटी

युवक ने डेटोनेटर से खुद पर ब्लास्ट कर सुसाइड किया। युवक डेटोनेटर को कहां से और कैसे लाया। पुलिस इस बारे में भी गहनता से जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि उदयपुर जिले के ऋषभदेव एरिया में सबसे ज्यादा मार्बल माइंस हैं। जिनमें ब्लास्ट करने के लिए डेटोनेटर का उपयोग लिया जाता है लेकिन अधिकृत और लाइसेंस होने पर इसे उपयोग लिया जाता है।

ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि एक साधारण युवक के पास डेटोनेटर कैसे पहुंचा। उसने इसे कहां से खरीदा। पुलिस इसका पता लगा रही है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal