CBSE की 10वीं और 12वीं की टर्म-2 परीक्षा 26 अप्रैल से

CBSE की 10वीं और 12वीं की टर्म-2 परीक्षा 26 अप्रैल से

सब्जेक्ट वाइज  डेटशीट का ऐलान जल्द

 
cbde

जल्दी ही सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर सकता है

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म-2 की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया हैैं। 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरु की जाएगी।  दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर होगी। 

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक सनयाम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड ने विभिन्‍न पक्षों से चर्चा और कोविड-19 की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए सेकंड टर्म बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का फैसला किया है। 

उन्‍होंने बताया, 'सैद्धांतिक परीक्षाएं 26 अप्रैल से प्रारंभ होगी। कक्षा 10 और 12 के लिए डेटशीट जल्‍द ही जारी की जाएगी और यही सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्‍ध होगी। सीबीएसई की 10वीं और12वीं की टर्म-1 की परीक्षा बीते साल नवंबर और दिसंबर में आयोजित की गई थी। सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा बचे हुए 50 फीसदी सिलेबस के लिए आयोजित की जाएगी। बोर्ड जल्दी ही सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर सकता है।

बता दे कि यह पहली बार है जब सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की अंतिम परीक्षा दो टर्म में आयोजित कर रहा है। देश में कोरोना की स्थिति के चलते ऐसा किया जा रहा है। पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बोर्ड, परीक्षा आयोजित नहीं कर पाया था और परिणाम तैयार करने के लिए उसे वैकल्पिक मूल्‍यांकन योजना का सहारा लेना पड़ा था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal