MLSU में संपन्न हुआ कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम


MLSU में संपन्न हुआ कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम

टाटा कंसल्टेंसी यूथ एंपावरमेंट प्रोग्राम के संयुक्त तत्वावधान में हुआ संपन्न 

 
MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now

सुखाड़िया विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवम् प्लेसमेंट सेल एवम् टाटा कसलटेंसी सर्विसेज के यूथ एंपावरमेंट प्रोग्राम के संयुक्त तत्वाधान में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों हेतु एक दिवसीय ऑनलाइन ओरिएंटेशन एवम् कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ।

ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रोफेसर डॉक्टर मीरा माथुर ने बताया कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए यह कार्यक्रम बहुत लाभदायक साबित हुआ। प्रोफेसर माथुर ने बताया कि देश विदेश की नामी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में बहुत मदद मिलती है। विद्यार्थियों को भिन्न क्षेत्र में होने वाले साक्षात्कारों में भी इसका लाभ मिलता है।

ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल के उप समन्वयक डॉ.सचिन गुप्ता ने जानकारी दी कि कार्यक्रम सहायक के रूप में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के यूथ एम्प्लॉयमेंट प्रोग्राम की निकिता नादकर्णी एवम्  रमेश वर्मा ने भाग लिया। कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन के रूप में पुथुमाई ए नजरेने, हेड यूथ एम्प्लॉयमेंट प्रोग्राम कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने शिरकत की। पुथूमाई ने अपने वक्तव्य में साक्षात्कार के लिए छात्रों का मार्गदर्शन किया और छात्रों के समग्र विकास के लिए उच्च शिक्षा संस्थानों द्वारा उठाए जाने वाले कदमों का सुझाव दिया।

उन्होंने किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करते समय छात्रों / उम्मीदवारों के सामने आने वाली चुनौतियों का भी वर्णन किया और बहुमूल्य समाधान भी दिए। पुथूमाई जी ने यह भी उल्लेख किया कि आज के युवाओं में उद्यमशीलता और नेतृत्व कौशल सबसे आवश्यक कौशल हैं साथ ही सुझाव दिया कि छात्रों को अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने और साक्षात्कार के दौरान समस्याओं को इंगित करने के लिए मॉक साक्षात्कार में भाग लेना चाहिए। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया एवम् कार्यक्रम पूर्णतः ऑनलाइन मोड से संपन्न हुआ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal