हिंदी मीडियम स्कूल को इंग्लिश मीडियम करने पर क्षेत्रवासियों की नाराज़गी

हिंदी मीडियम स्कूल को इंग्लिश मीडियम करने पर क्षेत्रवासियों की नाराज़गी

क्षेत्रवासियों ने स्कूल में लगाया ताला  

 
school

उदयपुर ज़िले के मल्लाई तलाई की एकलव्य कॉलेज में स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय को महात्मा गांधी अग्रेंजी विद्यालय में तबदील करने पर क्षेत्रवासी नाराज़ है और वह इस बात का विरोध कर रहे है। विरोध में आकर क्षेत्रवासियों ने स्कूल पर ताला लगा दिया। इस पर वार्ड पार्षद महेंद्र भगोरा मौके पर पहुंचे और समझाइश कर ताला खुलवा कर विद्यार्थियों को कक्षा में बैठाया। 

क्षेत्रवासियों का कहना है कि स्कूल में पिछले दो साल से सिर्फ चार अध्यापक हैं। जो लगभग 350 बच्चों को पढ़ा रहे हैं। अध्यापको के अभाव में पिछले दो साल से स्कूल के परीक्षा परिणाम स्थिति खराब रही हैं। पिछले सत्र में 10वीं के 38 बच्चों में से 31 बच्चे फेल हो गए थे, 2 बच्चों के सप्लिमेंट्री आई थी। अब इस स्कूल को इंग्लिश मीडियम में बदला जा रहा है। अगर स्कूल को इंग्लिंश मिडियम में तब्दील कर देते है तो बच्चों के परिणाम खराब होंगे। क्षेत्रवासियों का कहना है कि स्कूल को दो पारियों में इसमें पहली पारी में अंग्रेजी और दूसरी पारी में हिंदी पाठ्यक्रम शामिल हो, जिससे हिंदी मीडियम के छात्रों को कोई असुविधा ना हो।

कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका अज़रा साजिद ने बताया की पूर्व में जो बच्चे पहली से आठवीं तक पढ़ते थे हमने उनके अभिभावकों से सहमति पत्र मांगे हैं। अजरा ने कहा कि सहमति पत्र देने पर इस स्कूल के लिए चयन कर लिया गया। दो वर्षों से स्कूल में अभी तक सीनियर टीचर्स की एक भी पोस्ट नही आई है। इसी कारण बच्चों को रिजल्ट खराब रहा था। उनका कहना है कि कई बार उच्च अधिकारियों को लिखित में सूचना दी है लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web