7 सितंबर को जारी होगा नीट यूजी का परिणाम

7 सितंबर को जारी होगा नीट यूजी का परिणाम

नीट यूजी उत्तर कुंजी 30 अगस्त तक

 
neet ug

देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा की लम्बे समय से उत्तर कुंजी और परिणाम की राह देख रहे नीट अभ्यर्थियों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार, नीट यूजी परीक्षा परिणाम 7 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए आंसर की 30 अगस्त तक जारी की जाएगी।

करियर काउंसलर विकास छाजेड़ ने बताया की एनटीए की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एजेंसी 30 अगस्त तक नीट यूजी आंसर-की प्रोविजनल और ओएमआर आंसर-शीट की स्कैन की गई इमेज को अपलोड करेगी। इसके बाद अभ्यर्थी से आपत्ति मांगी जाएगी, अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक से नहीं हुई है तो वे इसके लिए वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं जिसके लिए उत्तर कुंजी आपत्ति एवं प्रश्न प्रत्येक के लिए 200-200 रूपये की राशि जमा करवानी होगी।

उल्लेखनीय है की इस वर्ष कुल 18,72,329 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था, जिनमें 10.64 लाख छात्राएं हैं, देश में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए पहली बार 18 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने पंजीकरण कराया था 2021 की तुलना में परीक्षार्थियों की संख्या में 2.5 लाख की बढ़ोतरी हुई थी । नीट-यूजी परीक्षा देश के बाहर 14 शहरों सहित कुल 497 शहरों में 3,570 केंद्रों पर 17 जुलाई को आयोजित की गई थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal