Inauguration of Weekly Workshop on “Basic Practical Accounting Using Tally” at Commerce College

कॉमर्स कॉलेज में "Tally का प्रयोग करते हुए बुनियादी व्यावहारिक लेखांकन” की साप्ताहिक कार्यशाला का उद्घाटन

कॉमर्स कॉलेज में "Tally का प्रयोग करते हुए बुनियादी व्यावहारिक लेखांकन” की साप्ताहिक कार्यशाला का उद्घाटन 

लेखांकन एवं व्यावसायिक सांख्यिकी विभाग द्वारा रुसा के अंतर्गत आयोजित साप्ताहिक Tally अकाउंटिंग पर वर्कशॉप का शुभारंभ वाणिज्य महाविधालय के सेमिनार हॉल में हुआ

 
tally accounting workshop

उदयपुर 21 नवंबर 2022 । कुलपति प्रो. आई. वी. त्रिवेदी के निर्देशन में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के लेखांकन एवं व्यावसायिक सांख्यिकी विभाग द्वारा रुसा के अंतर्गत आयोजित साप्ताहिक Tally अकाउंटिंग पर वर्कशॉप का शुभारंभ वाणिज्य महाविधालय के सेमिनार हॉल में हुआ।

लेखां एवं व्यावसायिक सांख्यिकी विभाग के अध्यक्ष प्रो. शूरवीरसिंह भाणावत ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया की नई शिक्षा नीति के अंतर्गत कौशल को ज्ञान से ऊपर की श्रेणी में रखा गया है जबकि अब तक ज्ञान को हमेशा अव्वल दर्जा का समझा जाता था। इस वर्कशॉप के माध्यम से अकाउंटिंग ज्ञान को सॉफ्टवेयर के माध्यम से कैसे प्रयोग में लाया जा सके यह सिखाया जाएगा।

कार्यशाला की शुरुआत में विभाग की ही आयोजन सचिव असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. पारुल दशोरा ने वर्कशॉप की महत्ता बताते हुए 5 दिन की रूपरेखा प्रस्तुत की और बताया की वर्कशॉप के सूत्रधार सीए डॉ हेमंत कडुनिया और सीए डॉ हितेश कुदाल होंगे जिन्हे इंडस्ट्री का अच्छा अनुभव है।

समारोह की मुख्य अतिथि मोहनलाल सुखड़िया विश्वविद्यालय के रूसा नोडल ऑफिसर प्रो. कनिका शर्मा थी। उन्होंने बताया की इस टैली अकाउंटिंग के सीखने के पश्चात विद्यार्थी स्वरोजगार की तरफ अग्रसर हो सकता है। उद्यमिता विकसित कर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ने की सीख दी। 

विश्वविद्यालय की छात्र कल्याण अधिष्टता प्रो. मंजू बाघमार ने इस कौशल विकास आयोजन के लिए विभाग की सराहना की एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रो. राजेश्वरी नरेंद्रन, डॉ. शिल्पा लोढ़ा, डॉ. देवेंद्र श्रीमाली, डॉ. आशा शर्मा, डॉ. रेणु शर्मा एवं श्री पुष्पराज मीणा उपस्थित रहे। 

इस कार्यशाला के लिए 93 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है, उद्घाटन समारोह के दौरान प्रतिभागियों में टैली के व्यावहारिक ज्ञान के प्रति काफी उत्साह देखा गया। 

अंत में विभाग की एसिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. शिल्पा वर्डिया द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया । कार्यशाला का समापन 25 नवंबर 2022 को होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web