MLSU में आयोजित साइबर सुरक्षा पर कार्यशाला का तीसरा चरण संपन्न


MLSU में आयोजित साइबर सुरक्षा पर कार्यशाला का तीसरा चरण संपन्न

साइबर सुरक्षा समय की मांग के साथ साथ उपयोगी और सार्थक भी-कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह

 
CYBER
UT WhatsApp Channel Join Now

आने वाले समय मैं साइबर सुरक्षा में पुलिस अधिकारियों को कई सारे मौके-डॉ. सुशील कुमार आईपीएस अधिकारी

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह ने बताया कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय द्वारा साइबर सुरक्षा पर अब तक दो कार्यशालाओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है और आज तीसरा चरण की सफलतापूर्वक संपन्न हो रहा है। हमें अत्यंत प्रसन्नता है उदयपुर रेंज के पुलिस विभाग द्वारा बड़ी लगन के साथ साइबर सुरक्षा कार्यशाला में भाग लिया जा रहा है।

कार्यक्रम के अतिथि आईपीएस अधिकारी डॉ सुशील कुमार ने कहा कि आने वाले समय में पुलिस की साइबर सुरक्षा हेतु विशिष्ट टीम तैयार की जाएगी इस हेतु यह प्रशिक्षण अति आवश्यक है। कार्यक्रम में उपस्थित प्रोफेसर नीरज शर्मा ने कहा कि बदलते युग और परिवेश में साइबर अपराध एक बहुत बड़ा जाल है इस हेतु पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान कर आमजन को होने वाली क्षति और हानि से बचाया जायेगा। विश्वविद्यालय का यह कार्य अत्यंत ही सराहनीय और अनुकरणीय है। कंप्यूटर विभाग के विभाग प्रभारी डॉ अविनाश पवार ने बताया कि अब तक की सभी कार्यशालाओं में प्रतिभागी बड़ी तल्लीनता से भाग ले रहे हैं और प्रशिक्षक बहुत ही गुढ प्रश्न करके, साइबर अपराध को रोकने में आने वाली बाधाओं से संबंधित उपाय पूछ कर समाधान को अच्छी तरह समझ और सीख रहे हैं।

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. पी एस राजपूत ने बताया कि प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों द्वारा फीडबैक दिया जा रहा है कि उन्हें साइबर सुरक्षा से जुड़े बहुत ही उन्नत तकनीकी ज्ञान दिया जा रहा है और यह ज्ञान उन्हें साइबर अपराध को रोकने अधिक सक्षम बनाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal