उदयपुर की यमोली को मिली सिंगापुर के इंटरनेशनल स्कूल की स्कॉलरशिप

उदयपुर की यमोली को मिली सिंगापुर के इंटरनेशनल स्कूल की स्कॉलरशिप

अगले दो वर्ष की पढाई के साथ साथ स्टाइपंड भी मिलेगा 

 
Yamoli Vyas

उदयपुर की यमोली व्यास को सिंगापुर के एक इंटरनेशनल बोर्ड स्कूल ने 100% स्कॉलरशिप प्रदान की है। यमोली अब अगले दो वर्ष यानि 11th और 12th) तक की शिक्षा सिंगापुर में हासिल करेगी।  

यमोली व्यास न सिर्फ उदयपुर बल्कि पूरे राजस्थान से अकेली छात्रा है जिन्हे शैक्षणिक योग्यता के आधार पर स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। देश भर से मात्र 17 छात्र छात्राएं कड़ी परीक्षा, टेस्ट एवं इंटरव्यू के दौर से गुज़रते हुए इस प्रतिष्ठित संस्थान द्वारा चयनित होने में कामयाब हो पाए है। 

यमोली व्यास उदयपुर के ही एक निजी स्कूल में अध्यनरत है, अब वह अगले दो साल तक सिंगापुर में रह कर पढ़ेंगी जहाँ न सिर्फ उनकी पढाई, रहने आदि का शत प्रतिशत खर्चा संस्था खुद वहन करेगी बल्कि साथ ही हर माह स्टाइपंड भी मिलेगा। हर छात्र का पढाई का सालाना खर्च करीब 90 हज़ार डॉलर होता है। वहीँ दो साल की पढाई पूरी होने के बाद यमोली को विश्व की टॉप यूनिवर्सिटी में पढने का मौका भी मिलेगा। 

यमोली के पिता देवेश व्यास टेक्निकल मेनेजर है और माता दीप्ति व्यास गृहणी है। यमोली को कहानियाँ लिखने, सिंगिंग, डांसिंग और किताबे पढने का भी शौक है। छोटी उम्र से ही अंतरिक्ष विज्ञान के प्रति उनकी गहरी जिज्ञासा और हमेशा ब्रह्मांड के रहस्यों से रोमांचित रहने वाली यमोली आगे चल कर एक एस्ट्रोफिजिसिस्ट बनना चाहती है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal