गिट्स में एल्यूमिनी मीट ‘‘रीकनेक्ट 2.0‘‘ का हुआ भव्य आयोजन


गिट्स में एल्यूमिनी मीट ‘‘रीकनेक्ट 2.0‘‘ का हुआ भव्य आयोजन

जब मिले पुराने यार तब बाते हुई हजार

 
गिट्स में एल्यूमिनी मीट ‘‘रीकनेक्ट 2.0‘‘ का हुआ भव्य आयोजन
UT WhatsApp Channel Join Now
एल्यूमिनी मीट समारोह का उद्घाटन गीताजंली समूह की निदेशक कनिका अग्रवाल केे द्वारा किया गया।

गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ़  टेक्निकल स्टड़ीज डबोक उदयपुर में आयोजित एल्यूमिनी मीट 2020 ‘‘रिकनेक्ट 2.0‘‘ में पुराने विद्यार्थियों में उमंग, उल्लास और उपलब्धि का अनूठा संगम देखने को मिला। इस एल्यूमिनी मीट में पुराने विद्यार्थियों ने ऑनलाइन प्लेटफॅार्म के माध्यम से अपने अपने काॅर्पोरेट लाइफ के अनुभव को साझा किया तथा काॅलेज लाइफ की पुरानी यादें अपने सहपाठियों एवं शिक्षकों के साथ आदान प्रदान किये। 

एल्यूमिनी मीट समारोह का उद्घाटन गीताजंली समूह की निदेशक कनिका अग्रवाल केे द्वारा किया गया। उन्होने इस अवसर पर आये हुऐ सभी एल्यूमिनी को स्वर्णीम भविष्य की शुभकामनाऐं दी। 

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने एल्यूमिनी मीट के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गिट्स की स्थापना के पीछे गीतांजली ग्रुप के चेयरमेन जे.पी. अग्रवाल का विजन था कि समाज के लिए योग्य वर्क फोर्स को तैयार किया जाये यह उसी सोच का प्रतिफल हैं कि आज आप लोग अपने देश में ही नहीं अपितु विदेश में अपने समाज के साथ-साथ गिट्स का नाम भी रोशन कर रहें हैं। 

यह एल्यूमिनी मीट ऑनलाइन प्लेटफोर्म पर होने की वजह से राष्ट्रीय स्तर पर ना होकर विश्व स्तर का हो गया हैं। गिट्स शिक्षा में कैरियर के साथ साथ विद्यार्थियो में भावना, नेतृत्व, क्षमता जैसे उन गुणों को भी विकसित करते है जो कामयाब प्रोफेशनल के साथ साथ बेहतरीन इंसान भी बनाते है। इसी का परिणाम है कि आज गिट्स के विद्यार्थियों ने डिफेंस वायु सेना इण्डियन आर्मी, राजस्थान एडमिन्सिट्रेटिव सर्विसेस एवं एडोब, आईबीएम टीसीएस, विप्रो, आईबीएम, कैपेजेमिनी जैसी प्रतिष्ठित कम्पनीज में अपनी धाक जमाई हुई है। 

इस मीट में प्रसिद्ध मल्टीनेशनल कम्पनी माइक्रोसाॅफ्ट के चीफ टैक्नोलोजी ऑफिसर श्री राजेश कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। बतौर मुख्य अतिथि श्री राजेश कुमार ने कोविड के कारण देश विदेश में नौकरियों पर जो प्रभाव पडा हैं उसके कारण और निवारण पर प्रभाव डाला।

एम.बी.ए. निदेशक डाॅ. पी.के. जैन ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी इंस्टिट्यूट को ऊपर तक ले जाने में एलूमिनी का भूमिका बहुत अहम होती है।

कार्यक्रम के संयोजक अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार इस एल्यूमिनी मीट में 2007 से 2020 के मध्य पासआउट हुऐ एल्यूमिनी को आमंत्रित किया गया। इसमें देशभर से आये लगभग 250 से ज्यादा एल्यूमिनी ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। पुराने विद्यार्थियों का यू आपस में मिलना एक अनुठा अहसास दिला गया। 

इस एल्यूमिनी मीट में 7 प्रकार के अवार्ड - एल्यूमिनी वूमेन एचीवर अवार्ड, एल्यूमिनी एचीवर अवार्ड नेशनल, एल्यूमिनी एचीवर अवार्ड ईन्टरनेशनल, यंग एल्यूमिनी अन्र्तप्रय्यूनर अवार्ड, बेस्ट कन्ट्रीबूशन टूवर्डस नेशन, बेस्ट कन्ट्रीबूशन टूवर्डस सोसाईटी,  बेस्ट कन्ट्रीबूशन टूवर्डस गिट्स अवार्ड, पुराने विद्यार्थियों को घोषणा द्वारा प्रेषित किया, इस प्रकार कुल 21 अवार्ड भिन्न भिन्न क्षेत्रों मे सेवा दे रहे एलूमिनी को वितरित किये गये। 

इस अवसर पर फ्लाइंग ऑफिसर परेश त्रिवेदी (भारतीय वायु सेना,) केप्टन माधुरी व्यास (इण्डियन आर्मी) व आर्गोने लेब यूएसए कन्ट्रोल इन्जिनियरिंग साइंटिस्ट डाॅ. शैफाली सक्सेना ने अपने गिट्स के पुराने दिनों को याद करते हुए नये विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। 

कार्यक्रम के अन्त में अपने अपने ब्रांच के अनुसार विद्यार्थियों को ब्रेकआउट के माध्यम सेे उनसे संबंधित ब्रांच के शिक्षकों के साथ कनेक्ट कर दिया गया। जहा पर विद्यार्थियों व शिक्षकों ने बीते लम्हो को याद किया। कार्यक्र्रम का संचालन डाॅ. दीपिका साहू और अंजली धाबाई द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में वित्त नियंत्रक बी.एल.जागिड सहित पूरा गिट्स परिवार उपस्थित रहा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal