वाइल्ड विजडम ग्लोबल चैलेंज क्विज के आवेदन आमंत्रित


वाइल्ड विजडम ग्लोबल चैलेंज क्विज के आवेदन आमंत्रित

छात्रों को सर डेविड एटनबर्ग द्वारा हस्ताक्षरित ई-प्रमाणपत्र और राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जीतने वाले राज्यों को पुरस्कार दिये जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर के विजेताओं को शतरंज के ग्रांड मास्टर विश्वनाथन आनन्द के साथ बातचीत का अवसर भी दिया जायेगा

 
wild wisdom quiz
UT WhatsApp Channel Join Now

2021 में प्रश्नोत्तरी का विषय ’’हमारे ग्रह पर जीवन’’ रखा है।

उदयपुर, 12 जुलाई 2021 । डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ.-इंडिया एवं समर्थन, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से वाइल्ड विजडम क्विज 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक आमंत्रित किये गये है।

संभागीय अधिकारी अरूण सोनी ने बताया कि 2021 में प्रश्नोत्तरी का विषय ’’हमारे ग्रह पर जीवन’’ रखा है। वाइल्ड विजडम वैश्विक चुनौती 2021 कक्षा 6 से 9 के लिए है। यह क्विज छात्रों को सतत् ग्रह बनाये रखने, समझने और तद्नुरुप कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने बताया कि भारत की एकमात्र और एशिया की सबसे बड़ी प्रश्नोत्तरी अब भारत की रोमांचक वैश्विक प्रश्नोत्तरी हो गयी है। वर्तमान में इसका 13वां संस्करण हैै, जिसमें विश्व के सभी विद्यार्थियों की सहभागिता होगी।

छात्राओं को अन्तर्राष्ट्रीय समापन समारोह में देश के ध्वजवाहक होने और अपने विद्यालय और देश का प्रतिनिधि होने का अवसर मिलेगा। इसके तीन चक्र होंगे-विद्यालय स्तर (18-24 सितम्बर), राष्ट्रीय स्तर (16-29 अक्टूबर) और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर (2 दिसम्बर 2021)। 

प्रत्येक छात्रों को एक ऑनलाइन चुनौती में भाग लेने का मौका दिया जायेगा। छात्रों को सर डेविड एटनबर्ग द्वारा हस्ताक्षरित ई-प्रमाणपत्र और राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जीतने वाले राज्यों को पुरस्कार दिये जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर के विजेताओं को शतरंज के ग्रांड मास्टर विश्वनाथन आनन्द के साथ बातचीत का अवसर भी दिया जायेगा।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal