गिट्स में गेट-2023 की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर सम्मानित किया गया

गिट्स में गेट-2023 की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर सम्मानित किया गया

सफलता और असफलता परीक्षा परिणामों के दो आयाम हैं- डॉ. राठौड

 
GITS

उदयपुर 31 मई 2023। गीतांजली इन्स्टिटियूट ऑफ टेक्नीकल स्टडीज डबोक उदयपुर (गिट्स) उदयपुर में विभिन्न इन्जिनियरिंग ब्रान्च के विद्यार्थी को गेट-2023 की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर सम्मानित किया गया। 

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने मेधावी छात्रों को रूपये 5000/- का चेक एवं गेट की पुस्तक प्रदान करते हुए कहा कि हम सब के लिए गर्व की बात हैं कि हमारे बीच से कई छात्रों ने अपनी लगन और मेहनत के बल पर गेट जैसी परीक्षा उत्तीर्ण की। 

उन्होंने कहा कि गेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात् आपके लिए हजार रास्ते खुल जाते हैं। आप आई.ई.एस. में जा सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए एन.आई.टी. एवं आई.आई.टी. में प्रवेश ले सकते हैं तथा सरकारी एवं गैर सरकारी कम्पनीज में सीधे चयनित हो सकते हैं। आपको असफलता से घबराना नही हैं। असफलता स्थायी नहीं होती हैं क्योंकि सफलता एवं असफलता परीक्षा परिणामों के दो आयाम हैं। दोनों ही हमें आगे बढने की प्रेरणा देते हैं। एक तरफ असफलता और अधिक परिश्रम करने के लिए कहती हैं। वहीं दूसरी तरफ सफलता चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए साहस प्रदान करती हैं। 

श्री राठौड ने छात्राओं को उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस साहसिक कदम में आप सब को ज्यादा आगे आना चाहिए क्योंकि एक लडकी को शिक्षित करने का मतलब पूरे घर को शिक्षित करना होता हैं। आपकी शिक्षा में आने वाले आर्थिक परेशानियों का हल गिट्स द्वारा प्रदान कराया जायेगा। 

इस अवसर पर इलेक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इन्जिनियरिंग ब्रान्च के विभागाध्यक्ष अमु्रत अनिल राव पुरोहित ने मेधावी छात्रों को आई.ओ.टी. किट प्रदान किया। तथा वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने गेट उत्तीर्ण छात्रों के लिए शुभकामना प्रेषित की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal