MLSU में पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए संवाद सत्र शुरू

MLSU में पत्रकारिता के विद्यार्थियों के लिए संवाद सत्र शुरू

पहले दिन रोजगार की संभावनाओं और दक्षताओं की चर्चा

 
MLSU

डॉ आचार्य ने कहा कि पत्रकारिता एक गंभीरता भरा पेशा है जिसमें विभिन्न तरह की जिम्मेदारियां समाहित है

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के नवागंतुक विद्यार्थियों के लिए संवाद सत्र सोमवार को शुरू हुआ पहले दिन प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ कुंजन आचार्य ने कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की ओर से विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की। इसके बाद डॉ आचार्य ने पत्रकारिता के विविध क्षेत्रों, रोजगार की संभावनाओं एवं उसके लिए जरूरी विशेषताओं- दक्षताओं की चर्चा की। मीडिया शोध से जुड़ी हुई विभिन्न विषयों पर भी जानकारी दी गई।

डॉ आचार्य ने कहा कि पत्रकारिता एक गंभीरता भरा पेशा है जिसमें विभिन्न तरह की जिम्मेदारियां समाहित है। खबर लिखते एवं प्रस्तुत करते समय पूरी सजगता एवं पाठकों के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन अपेक्षित है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार विपिन गांधी ने सकारात्मक एवं सामाजिक सरोकारों की पत्रकारिता के विविध पक्षों पर चर्चा की उन्होंने कहा कि जनसंचार के विविध आयाम है जो कि पत्रकार को सीधे पाठक एवं दर्शक से कनेक्ट करता है। डॉ भारत भूषण ओझा ने पत्रकारिता के ऐतिहासिक परिदृश्य पर प्रकाश डाला एवं कोर्ट रिपोर्टिंग से जुड़ी आवश्यक जानकारियां दी। 

शर्वरी, जय श्री रानावत, पुलकित उपाध्याय शिवानी आमेटा, कोमल जून, रजत मिश्रा, हेमेंद्र सिंह, दीपेंद्र कुमावत आदि विद्यार्थियों ने अपनी जिज्ञासाएं और विचार रखे। विभाग के पूर्व छात्र परिषद 'उजास' के अध्यक्ष मनीष कोठारी ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal