शिक्षा रैकिंग में उदयपुर से आगे डूंगरपुर

शिक्षा रैकिंग में उदयपुर से आगे डूंगरपुर 

उदयपुर जिले ने 171.21 अंक हासिल करने के साथ 29वीं रैंक प्राप्त की

 
शिक्षा रैकिंग में उदयपुर से आगे डूंगरपुर

चुरु ने 229.70 अंक प्राप्त करके पहला स्थान, जयपुर दूसरे और हनुमानगढ़ तीसरे स्थान पर

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से हर महीने जारी की गई रैकिंग में डूंगरपुर आगे और उदयपुर की रैकिंग पीछे नजर आई। वहीं मार्च माह की सूची में चुरु ने 229.70 अंक प्राप्त करके पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही जयपुर दूसरे और हनुमानगढ़ तीसरे स्थान पर है। आपको बता दे कि किस तरह जिलों की रैकिंग का निर्धारण किया जाता है।

सरकारी स्कूलों में सभी सूचनाएं एकत्र करवाने के लिए शाला दर्पण पोर्टल पर स्कूलों की श्रेणी, बेसिक प्रोफाइल, नामांकन स्थिति, स्कूलों में उपलब्ध संसाधनों की सुविधा, संकाय, वैकल्पिक विषय, साइकिल वितरण व छात्रवृत्ति योजना समेत 44 बिंदुओं के आधार पर जिलों की रैकिंग का पता लगाया जाता है। मार्च महिने में शिक्षा परिषद की ओर से उदयपुर जिले ने 171.21 अंक हासिल करने के साथ 29वीं रैंक प्राप्त की है जो कि संभाग के डूंगरपुर, चित्तोड़गढ़ और बांसवाड़ा से कम है।

वहीं डूंगरपुर ने सबसे बेहतर रैकिंग हासिल करने के साथ 196.18 अंक प्राप्त कर सूची में 8वां स्थान प्राप्त किया। वहीं चित्तोड़गढ़ ने 195.44 अंक हासिल करने के साथ 10वां स्थान प्राप्त किया। बांसवाड़ा ने 185.74 अंक प्राप्त करके 16वां स्थान हासिल किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal