विद्यापीठ में संगीत एकेडमी की स्थापना शीघ्र - प्रो. सारंगदेवोत


विद्यापीठ में संगीत एकेडमी की स्थापना शीघ्र - प्रो. सारंगदेवोत

संगीत के क्षेत्र रूचि रखने वाले युवाओं केा मिलेगा अवसर

 
विद्यापीठ में संगीत एकेडमी की स्थापना शीघ्र - प्रो. सारंगदेवोत
UT WhatsApp Channel Join Now
ख्यातनाम संगीतकार का किया सम्मान

उदयपुर 23 सितम्बर 2020। जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ  डीम्ड टू बी विवि के कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत ने ख्यातनाम गजल गायक कोटा विवि के एसो. प्रोफेसर  डॉ. रोशन भारती, पंडित विजय कुमार धांधडा को शॉल, पगड़ी, स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।  

जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ  डीम्ड टू बी विवि के कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत ने कहा कि संगीत के क्षेत्र में रूचि रखने वाले युवाओं को और अधिक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से विद्यापीठ में संगीत प्रेमियों के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करेगा जिससे संगीत के प्रति रूचि रखने वाले युवा को गायन के साथ साथ वाद्य यंत्रो को भी सीखया जायेगा जिसके लिए संगीत एकेडमी की स्थापना की जायेगी। 

प्रो. सारंगदेवोत ने कहा कि संगीत के प्रचार प्रचार के लिए  विद्यापीठ ने अपने प्रारंभिक काल संस्थापक मनीषी पंडित जनुभाई ने महाराणा कुंभा कला केन्द्र की स्थापना की थी। इस अवसर पर डॉ. भारती ने विद्यापीठ के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि संस्थान हर क्षेत्र में अपने कार्यो के माध्यम से अपनी अलग ही पहचान बनायी है। 

संगीत के क्षेत्र में शहर की प्रतिभा की कोई कमी नही है लेकिन उन्हे उचित प्लेटफार्म नहीं मिलने से अपनी प्रतिभा को निखार नही पा रहे है इस कार्य में विद्यापीठ अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है, इसके लिए विद्यापीठ आये और इस कार्य में मैं व मेरी पूरी टीम इस कार्य में पूरा सहयोगे करेगे। इस अवसर पर मुख्य लेखाधिकारी डॉ. हरीश शर्मा, डॉ. शिवांगी श्रीमाली, म्यूजिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम निदेशक हितेश गन्धर्व, निजी सचिव कृष्णकांत कुमावत, डॉ. चन्द्रेश छतलानी ने भी डॉ. भारती का स्वागत किया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal