गिट्स में एक्सपर्ट टाॅक ‘‘इन्जिनियरिंग गेटवे टू मल्टी डाईमेंशनल केरियर’’ का आयोजन

गिट्स में एक्सपर्ट टाॅक ‘‘इन्जिनियरिंग गेटवे टू मल्टी डाईमेंशनल केरियर’’ का आयोजन

शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए एक एक्सपर्ट टाॅक
 
गिट्स में एक्सपर्ट टाॅक ‘‘इन्जिनियरिंग गेटवे टू मल्टी डाईमेंशनल केरियर’’ का आयोजन
जीवन एक रणभूमि हैं जिसको जीतने के लिए दृढ संकल्प के साथ काम करना चाहिए-कमिशनर नगर निगम उदयपुर

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए एक एक्सपर्ट टाॅक ‘‘इन्जिनियरिंग गेटवे टू मल्टी डाईमेंशनल केरियर’’ का आयोजन किया गया। 

संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि शिक्षक दिवस एवं स्मार्ट सिटी के आवश्यकता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए इस एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया। गिट्स पहले ही स्मार्ट डस्टबीन, स्मार्ट वेस्ट मेनेजमेंट, स्मार्ट वेस्ट वाटर मेनेजमेंट व स्मार्ट प्रोटक्शन फोर फिल्ड आदि बनाकर स्मार्ट सिटी एवं स्मार्ट लाइफ में अपना योगदान दे रहा हैं। 

डाॅ मिश्र ने कहा कि इस एक्सपर्ट टाॅक में नगर निमग उदयपुर के कमिशनर व सी.ई.ओ. स्मार्ट सीटी उदयपुर श्री कमर चौधरी थें। अपने उदबोधन में श्री कमर चौधरी ने कहा कि अवसर जीवन में हर क्षेत्र व हर मोड पर उपलब्ध हैं। बस उसको सही समय पर पकडने की आवश्यकता हैं। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लक्ष्य के प्रति समर्पित होना पडता हैं। साथ दूसरों के उपर दोष मढने की आदत को भी त्यागना होगा। गलत चीजें ज्यादा समय तक साथ नहीं देती हैं। जीवन में पुस्तके से नाता जोडकर रखना होगा। यदि पुस्तके ही सही मायने में हमारे जीवन की मार्गदर्शक हैं। जीवन एक रणभूमि हैं आपकों जीतने के लिए काम करना ही पडेगा। इसके अलावा कमर चौधरी ने अपने लाइफ के संघर्ष के बारे में विद्यार्थियों के साथ साझा किया तथा उनके द्वारा पूछे गये सवालों के सकारात्मक उत्तर दियैं

डायरेक्टर गीतांजली ग्रुप कनिका अग्रवाल ने कहा ने विद्यार्थियों को मोटीवेट करने एवं आर.ए.एस. एवं आई.ए.एस. बनकर देश सेवा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए कमर चौधरी का धन्यवाद किया। तथा स्मार्ट प्रोजेक्ट के लिए गिट्स के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। 
कार्यक्रम के संयोजक अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के इस प्रोग्राम में 210 से ज्यादा लोगों ऑनलाइन प्लेटफाॅर्म पर भाग लिया तथा कमर चौधरी द्वारा सुझाये गये मार्गदर्शन का फायदा उठाया। 

इस कार्यक्रम में वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal