GITS में एक्सीलेंस आन द जाॅब पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन


GITS में एक्सीलेंस आन द जाॅब पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन

सबके अन्दर एक विशेष योग्यता होती हैं सफलता के लिए उसको निखारना जरूरी हैं-श्री जे.पी. अग्रवाल

 
GITS
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 10 फ़रवरी 2024। गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में एक्सीलेंस आन द जाॅब पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि गीतांजली ग्रुप के चेयरमेन श्री जे.पी. अग्रवाल थे। 

श्री अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं एवं फेकल्टी मेम्बर्स को एक्सीलेंस आन द जाॅब के महत्व को बताते हुए कहा कि आज के तेज और परिवर्तनशील माहौल में काम करने की उत्कृष्टता का महत्व अधिक बढ़ गया हैं। ऐसे में हमें अपने स्किल को निखारना होगा हार्डवर्क के साथ-साथ व्यवहारिक बुद्धि और अनुकुलन क्षमता में समन्वय बैठाना होगा साथ ही स्मार्ट वर्क भी करना होगा। यह हमारे स्किल का परिणाम है कि आज फ्रांस, जापान और इजराइल जैसे देशों में भारतीयों की मांग बढ़ी हैं। भारतीय वहां उच्च पद पर आसीन होकर अपने कौशल का परचम लहरा रहे हैं। सभी के अन्दर कुछ न कुछ विशेषता होती हैं। उसको हमें विकसित करने की जरूरत हैं। अपने काम में उत्कृष्टता के लिए सिर्फ ज्ञान और कौशल ही काफी नही हैं उसमें दृढ़ संकल्प और लगन का भी महत्व हैं। मूल संगतता के कारक को भी साथ लेकर चलना होगा। 

श्री अग्रवाल अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताते हुए इससे सीख लेने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर संस्थान निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने बताया कि गिट्स कैसे भारत सरकार द्वारा आयोजित विभिन्न हैकाथाॅन में जीतकर एवं उन्नत भारत का हिस्सा बनकर भारत के उच्च श्रेणी के शिक्षण संस्थानों की कतार में शामिल हो गया हैं। 

एम.बी.ए. निदेशक डाॅ. पी.के. जैन ने श्री अग्रवाल के सरसता, सरलता व सादगी के बारे में बताया। इस अवसर पर गीतांजली ग्रुप की निदेशक श्रीमति कनिका अग्रवाल, श्रीमति श्रुति अग्रवाल एवं वित्त नियंत्रक बी. एल. जांगिड सहित पूरा गींताजली परिवार ने इस एक्सपर्ट टाॅक का लाभ उठाया। धन्यवाद ज्ञापन गीतांजली काॅलेज ऑफ़ साईंस एण्ड काॅमर्स के प्राचार्या डाॅ. राधा चौधरी द्वारा दिया गया तथा कार्यक्रम का संचालन डाॅ. अंजली धाबाई एवं असिस्टेंट प्रो. शैलजा राणावत द्वारा किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal