वनरक्षक एग्जाम 11 दिसम्बर को


वनरक्षक एग्जाम 11 दिसम्बर को

परीक्षा पहले 12 नवंबर को हुई थी

 
NEET EXAM
UT WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 11 दिसम्बर को दो पारियों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा होगी। ये परीक्षा पहले 12 नवंबर को हुई थी, लेकिन दूसरी पारी का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। इसके बाद 12 नवंबर को रद्द की गई वनरक्षक भर्ती परीक्षा अब 11 दिसम्बर को हो रही है। यह परीक्षा इस बार संभागीय मुख्यालयों पर होगी। उदयपुर संभाग मुख्यालय पर 66 हजार अभ्य​र्थी परीक्षा देंगे। पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक 33 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे।

वहीं, दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक दूसरी पारी में 33 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा में कोरोना की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए अभ्यर्थियों का मास्क पहनकर आना अनिवार्य किया गया है। परीक्षा में मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और ज्वेलरी पहनकर आने पर प्रतिबंध रहेगा। ​अग्निशमन अधिकारी की फिजिकल एग्जाम 12 से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन के फिजिकल और प्रैक्टिकल एग्जाम नई डेट में होगी।

अग्निशमन अधिकारी की फिजिकल एग्जाम अब 12 से 13 दिसम्बर के बीच प्रदेश के संभागीय मुख्यालयों पर होगी। वहीं, फायरमैन की फिजिकल एग्जाम 15 से 28 दिसम्बर के बीच होगी। अभ्यर्थी अपने जिले, स्थान व रोल नंबर संबंधी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इससे पहले यह 28 नवंबर से 8 दिसम्बर को होना था लेकिन उदयपुर में जी-20 मीटिंग के चलते इस एग्जाम को स्थगित कर दिया गया था। अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन की लिखित परीक्षा में पास हो चुके अभ्यर्थी ही इस अगले चरण की फिजिकल एग्जाम में भाग ले रहे हैं। उदयपुर में करीब 180 कैंडिडेट्स हैं जिनके फिजिकल का पूर्व में स्थान गांधी ग्राउंड तय था। जिला प्रशासन वापस इसी जगह यह फिजिकल एग्जाम कराने की तैयारी कर रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal