MLSU: Tally अकाउंटिंग की निःशुल्क कक्षाएं शुरू

MLSU: Tally अकाउंटिंग की निःशुल्क कक्षाएं शुरू

टेली के व्यावहारिक के ज्ञान और नई शिक्षा नीति के तहत लेखांकन कौशल से रूबरू कराया जाएगा

 
MLSU

उदयपुर 9 जनवरी 2024। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के लेखां एवं व्यावसायिक सांख्यिकी विभाग में टैली का प्रयोग करते हुए बुनियादी व्यावहारिक लेखांकन की निःशुल्क बैच की कक्षाएँ शुरू की गई। इन कक्षाओं में टेली (Tally) के व्यावहारिक ज्ञान को विद्यार्थियों को रोज़गारोन्मुख बनाने हेतु तथा नई शिक्षा नीति के तहत टेली के माध्यम से लेखांकन का कौशल दिया जाएग।  

विभाग के अध्यक्ष प्रो. शुरवीर सिंह भाणावत ने बताया कि अकाउंटिंग का प्रैक्टिकल ज्ञान होना बहुत जरूरी है। लेखा पुस्तकों में अकाउंटिंग करना और व्यवहारिक जीवन के व्यवसायों की अकाउंटिंग करना अलग-अलग बात है । उन्होंने यह भी कहा कि इस सर्टिफ़िकेशन कोर्स के माध्यम से विद्यार्थियों में स्व-रोजगार की भावना प्रबल होगी।

कोर्स कनविनर डॉ. पारुल दशोरा ने बताया की वाणिज्य महाविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों व गेस्ट फैकल्टीज़ ने इसमें अपना पंजीकरण करवाया है तथा निश्चित ही ये सभी के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

वाणिज्य एव प्रबन्ध अध्ययन महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो. मुकेश माथुर ने विभाग की इस पहल की सराहना की तथा सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal