REET अभ्यर्थियों को परीक्षा के दिन रोडवेज में मुफ्त यात्रा

REET अभ्यर्थियों को परीक्षा के दिन रोडवेज में मुफ्त यात्रा

महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को जिले के नजदीक मिलेगा परीक्षा केंद्र- शिक्षा मंत्री डोटासरा

 
REET

आगामी 26 सितंबर को आयोजित होनी है REET परीक्षा

उदयपुर 3 सितंबर 2021 । राजस्थान में REET अभ्यर्थियों को सरकार ने राहत प्रदान की है। आगामी 26 सितंबर को प्रदेशभर में होने जा रही परीक्षा के दौरान 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी रोडवेज बस में फ्री में सफर कर पाएंगे। साथ ही, महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को जिले के नजदीक ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे। शुक्रवार को जयपुर में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इसकी घोषणा की।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में करीब 4 हजार से ज्यादा केन्द्रों पर REET का आयोजन होगा। इसके लिए सरकारी, निजी स्कूल और कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को परीक्षा से आधे घंटे पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा। सभी जिलों में कलेक्टर की अध्यक्षता में 8 सदस्यों की कमेटी का गठन किया जाएगा। जिलें में परीक्षा को पारदर्शी करवाने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन हो, कमेटी यह सुनिश्चित करेगी। साथ ही, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों की पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी, ताकि परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि दिव्यांग और महिलाओं को जिले के नजदीक ही सेंटर देने की प्राथमिकता रहेगी। रोडवेज अधिकारियों से बातचीत की जा चुकी है। ऐसे में अगले 2-3 दिनों में निशुल्क यात्रा के संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे। ताकि परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को परेशान न होना पड़े। 

राजस्थान में पिछले 3 साल से 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी REET का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में लंबे समय बाद होने जा रही परीक्षा की तैयारियों को लेकर अब शिक्षा विभाग भी पूरी तरह एक्टिव मोड में आ गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal