गिट्स मे ‘‘जर्नी एस ए वुमन इन्जिनियर टूवर्ड्स एकेडमिक केरियर’’ पर अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार


गिट्स मे ‘‘जर्नी एस ए वुमन इन्जिनियर टूवर्ड्स एकेडमिक केरियर’’ पर अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार

इस अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर डाॅ. अंजली अग्रवाल हुई शामिल

 
GITS
UT WhatsApp Channel Join Now

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर (गिट्स) में इलेक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इन्जिनियरिंग के तत्वाधान में ‘‘जर्नी एस ए वुमन इन्जिनियर टूवर्ड्स एकेडमिक केरियर’’ पर एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि आज के समाज में महिलाएं पुरूषों के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चल रही हैं। किसी भी दृष्टि से आज की महिला किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से पीछे नहीं हैं चाहें वह क्षेत्र राजनीतिक का हो चाहे शिक्षा का हो या फिर सैन्य का हो। आज के परिपेक्ष्य में महिलाओं का समाज में योगदान के तहत इस अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। 

इस अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर डाॅ. अंजली अग्रवाल (प्राफेसर इलेक्ट्रीकल एवं कम्प्यूटर साईंस विभाग कानकोर्डिया विश्वविद्यालय, कनाड़ा) ने खासकर गिट्स के छात्राओं को अपने शुरूआती दिनों के संघर्ष की कहानी सुनाते हुए कहा कि आप अपने आप को किसी से कम नहीं आंके, जिन्हें कल तक कोमल और कमजोर माना जाता था वह आज अलग-अलग क्षेत्रों में कामयाबी की इबारत लिखकर सफलता का परचम लहरा रही हैं। इन्जिनियर्स के तौर पर समाज में लोगों की अपेक्षा आप से और बढ जाती हैं लागों की अपेक्षा पर खरा उतरना ही आपका परम धर्म हैं। 

इस प्रकार मुख्य अतिथि ने गिट्स के छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। धन्यवाद ज्ञापन डीन स्टुडेंट वेलफेयर डाॅ. राजीव माथुर द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का संचलान श्रीमति श्रुति भादविया ने किया । 

इस अवसर पर निदेशक आई.क्यू.ए.सी. डाॅ. सुधाकर जिंदल एवं वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने महिलाओं का समाज के प्रति योगदान पर अपने विचार प्रस्तुत कियें।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal