जयपुर हैकथॉन प्रतियोगिता में GITS के छात्रों ने लहराया परचम

जयपुर हैकथॉन प्रतियोगिता में GITS के छात्रों ने लहराया परचम

GITS के छात्रों ने पूरे भारत से आयी 107 टीमों को पछाड़ते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करायी

 
GITS

उदयपुर गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज (Gits) के छात्रों ने जी आई टी कॉलेज जयपुर में 24 घंटे तक चलने वाली हैकाथॉन प्रतियोगिता में, स्मार्ट स्टिक डिवाइस बनाकर शानदार प्रदर्शन करते हुए परचम लहराया ।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड़ ने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि यह विजय हमारे छात्रों की अद्वितीयता और नवाचार को प्रमोट करती है और हम उनकी कड़ी मेहनत की सराहना करते हैं। जहां पर गिट्स के छात्रों ने पूरे भारत से आयी 107 टीमों को पछाड़ते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करायी । 

छात्रों द्वारा बनाया गया यह प्रोजेक्ट स्मार्ट स्टिक नेत्रहीन व्यक्तियों के आस-पास की वस्तुओं और व्यक्तियों की पहचान में सहायक है। यह नवाचारी तकनीकी समाधान न केवल सुरक्षित गतिविधियों को संभालने में मदद करता है, बल्कि उपयोगकर्ताओं के स्वास्थ्य को भी मॉनिटर भी करता है।

रैस्बेरी पाई और पाई कैमरा आधारित यह डिवाइस असिस्टेंट प्रोफेसर लतीफ़ खान के निर्देशन में छात्र प्रताप सिंह नरूका, रिज़वान शाह, मोहम्मद फुरकान और यशस्व गोयल द्वारा गिट्स के सेंटर ऑफ़ इन्वोवेशन एंड इन्क्यूबेशन विभाग में तैयार किया गया । 

इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी एल जागीड ने कहा कि छात्रों को नए उच्चाईयों तक पहुँचाने के लिए उनके साथ हैं और उनकी सफलता में हर कदम साथी बनने का आशीर्वाद देते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal