गिट्स में हुआ आइडियाथोन 2021 का सफल आयोजन


गिट्स में हुआ आइडियाथोन 2021 का सफल आयोजन

विभिन्न चरणों में हुए गहन विश्लेषण एवं एक्सपर्ट की समीक्षा के बाद 03 बेस्ट आइडिया को अवार्ड के लिए चुना गया।

 
GITS
UT WhatsApp Channel Join Now

द्वितीय पुरस्कार गिट्स के टीम वर्कर खोजो को मिला जिन्होंने एक मोबाइल ऐप का निर्माण किया है जिसकी सहायता से वर्कर को ढूंढने में आसानी होगी

गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में स्मार्ट आईडिया पर आधारित गिट्स  के इनोवेशन एवं इन्क्यूबेशन सेल  के द्वारा आइडियाथोन 2021 आयोजन किया गया ।

संस्थान के निदेशक आइक्यूएसी डॉ सुधाकर जिंदल ने बताया कि इनोवेशन वह नहीं है जो सिर्फ इंनोवेटर्स तक ही सीमित रहें बल्कि इनोवेशन वह है जो कि कम से कम लागत में बड़े से  बड़े काम को सरलता से करके समाज को परोक्ष अपरोक्ष रूप से लाभ दिला सके। इनोवेशन व आइडिया एक दूसरे के पूरक हैं इस ऑडियोथान में संपूर्ण भारत के विभिन्न प्रदेशों जैसे दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश तेलंगाना एवं महाराष्ट्र आदि के प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे आईआईटी, एनआईटी तथा नामी-गिरामी कॉलेजों के 134 आईडिया की प्राप्ति हुई थी। 

विभिन्न चरणों में हुए गहन विश्लेषण एवं एक्सपर्ट की समीक्षा के बाद 03 बेस्ट आइडिया को अवार्ड के लिए चुना गया। जिसमें नागपुर की टीम ब्लीज केयर ने दृष्टिहीनों के लिए शिक्षा के लिए एक युक्ति बनाई बनाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय पुरस्कार गिट्स के टीम वर्कर खोजो को मिला जिन्होंने एक मोबाइल ऐप का निर्माण किया है जिसकी सहायता से वर्कर को ढूंढने में आसानी होगी। तृतीय पुरस्कार एफएमएस उदयपुर के साथी टीम को मिला जिन्होंने पराली से सेनेटरी नैपकिन का निर्माण किया है।

विभागाध्यक्ष मैकेनिकल विभाग डॉ दीपक पालीवाल के अनुसार इस आईडियाथान में सहायक अध्यापक लतीफ खान एवं डॉ मनोज कुमावत के साथ विद्यार्थी सौरभ श्रीवास्तव, मिलिंद डी जैन, हर्षिता जैन, मोहम्मद अतीक तथा अस्मित डाबी की प्रमुख भूमिका रही ।

संस्थान के वित्त नियंत्रक बीएल जांगिड़ ने कहा कि इस अवसर पर कहा कि ऐसे टेक्निकल इवेंट जो समाज की प्रतिभाओं को आगे ले जाएं वहां भविष्य में होते रहेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal