IIM उदयपुर ने E-MBA प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की

IIM उदयपुर ने E-MBA प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की

यह दो वर्षीय ऑनलाइन प्रोग्राम 

 
IIM Udaipur

उदयपुर, 24 नवंबर। इस कोर्स को उन प्रोफेशनल्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो अपने कॅरियर में आगे बढ़ना चाहते हैं। भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) उदयपुर ने एक्जीक्यूटिव मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (ईएमबीए) प्रोग्राम शुरू करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। 

मई 2024 से शुरू होगा यह कोर्स 

18 मई 2024 से शुरू हो रहे इस दो वर्षीय ऑनलाइन प्रोग्राम में एक सप्ताह के दो ऑन कैम्पस मोड्यूल्स शामिल हैं, जहां प्रतिभागियों को आईआईएम उदयपुर कैंपस में आकर पढ़ने के साथ अपने प्रोफेसर व सहपाठियों के साथ नेटवर्किंग और इंट्रैक्शन करने का मौका मिलेगा। सीधे आईआईएम उदयपुर द्वारा संचालित इस प्रोग्राम में लाइव सेशन होंगे, जहां प्रतिभागियों को प्रोफेसर व सहपाठियों के साथ सीखने व अपने अनुभव साझा करने का मौका मिलेगा।

एक्सक्लूसिव सीस्यूट इंटरेक्शन के माध्यम से वे इंडस्ट्री के लीडर्स से उचित मार्गदर्शन ले सकेंगे। यह प्रोग्राम प्रतिभागियों को ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा, जहां उन्हें बिजनेस आइडियाज, नए बिजनेस वेंचर्स की संभावनाओं पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा, साथ ही आईआईएम उदयपुर इन्क्यूबेशन सेंटर प्रतिभागियों के बिजनेस आइडिया को सपोर्ट भी करेगा।

चार हिस्सों में बांटा गया है पाठ्यक्रम

1250 घंटे के इस प्रोग्राम का पाठ्यक्रम चार हिस्सों में बांटा गया है, जो कि बिजनेस फाउंडेशंस, फंक्शनल फाउंडेशन और मैनेजेरियल टूलकिट आदि सभी पहलुओं को कवर करता है। किसी आईआईएम द्वारा शुरू किए जाने वाला यह पहला ईएमबीए प्रोग्राम है, जो मल्टीपल एंट्री एवं स्टेज- वाइज कंप्लीशन के विकल्प प्रदान करता है। प्रतिभागियों को उनकी पूर्व अकादमिक उपलब्धियों के आधार पर क्रेडिट-आधारित छूट का फायदा भी मिलता है। प्रोग्राम पूरा होने पर उन्हें आईआईएम उदयपुर की ओर से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री दी जाएगी।

साथ ही आईआईएम उदयपुर के एल्युमिनाई का दर्जा भी मिलेगा। प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए ईएमबीए प्रोग्राम चेयरपर्सन प्रो. तुषार अग्रवाल ने कहा कि बहुत से प्रोफेशनल्स अपने कौशल में सुधार लाकर कॅरियर में आगे बढ़ना चाहते हैं और अपने मौजूदा रोल को अच्छी तरह निभाते हुए कंपनी के विकास में भी योगदान देना चाहते हैं।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal