CBSE 10वीं परीक्षार्थियों को इस सब्जेक्ट के एक प्रश्न में मिलेंगे पूरे अंक


CBSE 10वीं परीक्षार्थियों को इस सब्जेक्ट के एक प्रश्न में मिलेंगे पूरे अंक

कक्षा 10वीं के अंग्रेजी भाषा व साहित्य के एक प्रश्न में सभी विद्यार्थियों को पूरे अंक मिलेंगे

 
NEET EXAM
UT WhatsApp Channel Join Now

CBSE द्वारा प्रश्न पत्र श्रृंखला JSK/1 के गद्यांश संख्या 1 और उससे जुड़े प्रश्नों को छोड़ने का निर्णय लिया गया है...

इन दिनों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं टर्म 1 की परीक्षा आयोजित की गई। CBSE 10वीं के परीक्षार्थियों के लिए सोमवार को आदेश जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि कक्षा 10वीं के अंग्रेजी भाषासाहित्य के एक प्रश्न में सभी विद्यार्थियों को पूरे अंक मिलेंगे

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने आदेश में बताया कि 11 दिसंबर 2021 को आयोजित सीबीएसई दसवीं कक्षा की प्रथम सत्र की परीक्षा के अंग्रेजी भाषा और साहित्य के पेपर के एक सेट में एक प्रश्न, प्रश्न पत्रों के गठन के संबंध में बोर्ड के दिशा निर्देशों के अनुसार नहीं है। इसे देखते हुए और प्राप्त फीडबैक के आधार पर मामले को विषय विशेषज्ञों की एक समिति के पास भेजा गया था।

उनकी सिफारिश के अनुसार, प्रश्न पत्र श्रृंखला JSK/1 के गद्यांश संख्या 1 और उससे जुड़े प्रश्नों को छोड़ने का निर्णय लिया गया है। इस पैसेज के लिए सभी संबंधित छात्रों को पूरे अंक दिए जाएंगे।

आपको बता दे कि CBSE ने कोरोना की वजह से बोर्ड परीक्षाओं को दो टर्म में कराने का फैसला लिया है। पहले टर्म की परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित हो गई है। वहीं अगले साल मार्च-अप्रैल में दूसरे टर्म की परीक्षाएं होगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal