MLSU में AI पर प्रेरक पैनल चर्चा आयोजित


MLSU में AI पर प्रेरक पैनल चर्चा आयोजित

इस आयोजन का उद्देश्य शिक्षा के साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के अंतर्संबंध और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर इसके प्रभाव का पता लगाना था

 
MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 15 जून 2024 । वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जयपुर के सहयोग से मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय (MLSU) उदयपुर के प्रबंधन अध्ययन संकाय में "उच्च शिक्षा और व्यापार में एआई की भूमिका" पर एक प्रेरक पैनल चर्चा आयोजित की गई। इस आयोजन का उद्देश्य शिक्षा के साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के अंतर्संबंध और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर इसके प्रभाव का पता लगाना था।

सत्र की शुरुआत एफएमएस, एमएलएसयू की निदेशक और अध्यक्ष प्रोफेसर मीरा माथुर के गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने शिक्षा और व्यापार परिदृश्य के भविष्य को आकार देने में एआई प्रौद्योगिकियों को अपनाने के महत्व पर प्रकाश डाला।

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जयपुर के सहायक निदेशक श्री नवनीत अग्रवाल ने शिक्षा और वैश्विक व्यापार सहित विभिन्न क्षेत्रों में दक्षता बढ़ाने में एआई की परिवर्तनकारी भूमिका पर जोर देकर चर्चा की शुरुआत की।

प्रोफेसर हनुमान प्रसाद निदेशक आईईटी और पाठ्यक्रम निदेशक, डीटीएचएम, एमएलएसयू ने समकालीन दुनिया में एआई के महत्व पर एक व्यावहारिक बातचीत दी, जिसमें शैक्षिक पद्धतियों और व्यापार प्रथाओं में क्रांति लाने की इसकी क्षमता को रेखांकित किया गया।

प्रतिष्ठित अतिथि वक्ता गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज उदयपुर के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पारस कोठारी और एफएमएस, एमएलएसयू से डॉ. भूमिका राठौड़ ने शिक्षा पर एआई के प्रभाव और अंतरराष्ट्रीय व्यापार गतिशीलता के साथ इसके एकीकरण पर अपने दृष्टिकोण से चर्चा को और समृद्ध किया।

सत्र का संचालन एफएमएस के सीनियर रिसर्च फेलो श्री चन्द्रशेखर ने किया, जिन्होंने वक्ताओं और उपस्थित छात्रों के बीच विचारों के आकर्षक आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान की।एमएलएसयू के फार्मेसी विभाग में सहायक प्रोफेसर श्री मुकेश मीना ने चर्चा से मुख्य अंतर्दृष्टि और निष्कर्षों का सारांश देते हुए समापन टिप्पणी दी।

यशस्वी वाधवानी ने सभी सम्मानित अतिथियों, वक्ताओं और प्रतिभागियों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए आयोजन समिति की ओर से आभार व्यक्त किया। उच्च शिक्षा और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में एआई की परिवर्तनकारी भूमिका पर व्यावहारिक पैनल चर्चा में उनकी भागीदारी को स्वीकार करने के लिए सभी उपस्थित लोगों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

यह आयोजन उच्च स्तर पर संपन्न हुआ, जो शिक्षा और वैश्विक वाणिज्य के भविष्य को आकार देने में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और उनके अनुप्रयोग पर जानकारीपूर्ण चर्चा को बढ़ावा देने के लिए एमएलएसयू और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जयपुर की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal