सीएस परीक्षा में उदयपुर की कविशा ने हासिल की देश में चौथी रैंक

सीएस परीक्षा में उदयपुर की कविशा ने हासिल की देश में चौथी रैंक

कविशा ने 900 में से 494 अंक  हासिल  कर देश में चौथा स्थान प्राप्त कर उदयपुर का नाम रोशन किया

 
cs exam

सीएस की अगली परीक्षा 21 से 30 सितंबर

द इस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस प्रोफेशनल और सीएस एक्जीक्यूटिव जून-2021 परीक्षा के परिणाम का ऐलान 13 अक्टूबर को किया। उदयपुर की कविशा भटनागर ने सीएस प्रोफेशनल न्यू सिलेबस में देश में चौथी रैंक हासिल की है। कविशा ने 900 में से 494 अंक हासिल किए। वहीं उदयपुर संभाग स्तर पर सीएस एक्जीक्यूटीव में सलोनी माहेश्वरी ने  पहला, विशाल जैन ने दूसरा, प्रेरणा अग्रवाल ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

देश में चौथी रैंक हासिल करने वाली उदयपुर की कविशा का कहना है कि पिछले साल मुबंई में पढ़ाई करते हुए उन्होंने सीएस का इम्तिहान दिया था, लेकिन कोरोना काल के चलते कामयाबी हासिल नहीं हो सकी। कोरोना काल में उदयपुर में घर पर रहकर ही पढ़ाई शुरु की। इस कामयाबी के पिछे माता-पिता का सबसे बड़ा योगदान रहा है क्योंकि पढ़ाई के दौरान माता-पिता भी रात में जागकर प्रेरित करते थे। आपको बता दे कि सीएस की अगली परीक्षा 21 से 30 सितंबर तक होगी। परीक्षा फॉर्म 14 से 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन जमा किए जा सकेंगे।

आपको बता दें की पिछले महीने CA Final परीक्षा के जारी हुए परिणाम में उदयपुर के ही ज़िया नाथ ने देश भर में चौथा स्थान प्राप्त किया था। उदयपुर के विद्यार्थियों के लिए यह सब प्रेरणा स्त्रोत हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal