MLSU में प्रबंध संकाय द्वारा एम बी ए एक्जीक्यूटिव पाठयक्रम प्रारंभ


MLSU में प्रबंध संकाय द्वारा एम बी ए एक्जीक्यूटिव पाठयक्रम प्रारंभ 

मार्केटिंग, फाइनेंस, एच आर के साथ हॉस्पिटल मैनेजमेंट भी स्पेशलाइजेशन में होंगे शामिल

 
MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now

डिजिटल मार्केटिंग और बिजनेस एनालिटिक्स को भी पाठ्यक्रम में स्थान 

राजस्थान के बेहतरीन प्रबंध संस्थान, प्रबंध अध्ययन संकाय, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के द्वारा विभिन्न विभागों में सुपरवाइजरी स्तर पर दो वर्षो का अथवा अधिक का अनुभव रखने वालो के लिए एम बी ए एक्जीक्यूट पाठ्यक्रम की शुरुआत कर विभिन्न सरकारी एवम गैर सरकारी संस्थानों में कार्यरत अधिकारियों को एम बी ए करने का अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। 

इसी सत्र से इस पाठ्यक्रम की शुरुवात का निर्णय हाल में आयोजित सी ओ डी की बैठक में मोहनलाल सुखाडिया विश्वविधालय के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह जी की प्रेरणा से लिया गया। शीघ्र ही इसके आवेदन पत्र विश्विद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। प्रबंध अध्ययन संकाय के निदेशक प्रो हनुमान प्रसाद ने बताया की इस एम बी ए पाठ्यक्रम में स्पेसिलाइजेशन के रूप में मार्केटिंग, फाइनेंस, एच आर के अलावा डॉक्टर्स में प्रबंध के गुर समाहित करने हेतु एवम इस सेक्टर की कोविड के समय में प्रबंधकीय मांग को ध्यान में रखते हुए हॉस्पिटल मैनेजमेंट को भी स्पेसिलाइजेसन में शामिल किया गया है।

इसके अतिरिक्त वर्तमान में सर्वाधिक मांग में रहे विषय डिजिटल मार्केटिंग एवम बिजनेस एनालिटिक्स को भी पाठ्यक्रम में स्थान दिया गया है ताकि कार्मिकों को आधुनिक प्रबंध प्रविधियो में भी पारंगत किया जा सके। यह पाठ्यक्रम दो वर्षो का होगा जिसमे सांयकालीन कालीन कक्षाएं, कार्यालय समय के पश्चात लगाई जाएंगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal