सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह पहुंचे गुवाहाटी

सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह पहुंचे गुवाहाटी

 दिव्यांगजन की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है- कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह 

 
mlsu

राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों को जोड़ा जाएगा

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह गुवाहाटी पहुंचे और वहां पर उन्होंने कई विश्वविद्यालयों के कुलपतियो से भेंट की। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग भारत सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में मानव संसाधन विकास के रूपांतरण पर होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में में शामिल हुए। आज की भेंट में भारतीय पुनर्वास परिषद के अधिकारियों,  प्रतिनिधियों के साथ बैठक में विश्वविद्यालय के उन्नयन के लिए बातचीत हुई। 

प्रोफेसर सिंह ने बताया कि भारतीय पुनर्वास परिषद के सहयोग से विश्वविद्यालय में पुनर्वास, जनकल्याण, दिव्यांगजन सुविधाएं इत्यादि पर कार्य किए जाएंगे जिसमें राजस्थान के समस्त विश्वविद्यालयों को सम्मिलित किए जाने की योजना है।

कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह ने भारतीय पुनर्वास परिषद के अधिकारियों से आग्रह किया कि आगामी बैठक सुखाड़िया विश्वविद्यालय में की जाए जिसे अधिकारियों ने स्वीकार किया अब भारतीय पुनर्वास परिषद की आगामी बैठक सुखाड़िया विश्वविद्यालय में आयोजित की जाएगी।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री विरेंद्र कुमार, सामाजिक न्याय विभाग के गणमान्य अधिकारी, विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण आदि उपस्थित रहे। सरकार के प्रतिनिधियों ने कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह द्वारा किए जा रहे विस्तार एवं शिक्षण कार्यों के उन्नयन के प्रयासों की सराहना की।

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ पी एस राजपूत ने बताया कि कुलपति महोदय के प्रयासों से विश्वविद्यालय में नवीन पाठ्यक्रम प्रारंभ करने के प्रयास किए जा रहे हैं जिससे विश्वविद्यालय अकादमिक उन्नति की ओर अग्रसर होगा व नेक, एनआईआरएफ, क्यू यस, अटल रैंकिंग ऑफ़ इंस्टिट्यूशन ऑन इनोवेशन अचीवमेंट आदि रैंकिंग में विश्वविद्यालय ऐतिहासिक मुकाम को हासिल करेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal