MLSU के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने की उच्चशिक्षा मंत्री से मुलाक़ात


MLSU के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने की उच्चशिक्षा मंत्री से मुलाक़ात 

उच्चशिक्षा मंत्री भँवरसिंह भाटी को शैक्षणिक विकास योजनाओं और प्रगति से अवगत कराया

 
MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now
विश्वविद्यालय में स्थापित इंस्टीट्यूटऑफ़ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के कोर्सेज को एआईसीटीइ की मान्यता मिलने की दी जानकारी

जयपुर में सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से मुलाकात कर विश्व विद्यालय के शैक्षणिक विकास की योजनाओं और उनकी प्रगति के बारे में अवगत कराया । कुलपति प्रो. सिंह ने निम्बाहेड़ा स्थित कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में समायोजन को लेकर अब तक हुई प्रगति और आगामी कार्य योजना पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने विश्वविद्यालय में स्थापित इंस्टीट्यूटऑफ़ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के कोर्सेज को एआईसीटीइ की मान्यता मिलने और प्रवेश प्रक्रिया शुरू किए जाने की भी जानकारी दी ।

बैठक के दौरान कुलपति ने राजस्थान प्रदेश में 01.01.2004 के बाद राज्यसेवा से विश्वविद्यालय सेवा में आने वाले शिक्षकों को पूर्व सेवा और पेंशनसम्बन्धी लाभ हस्तांतरण नहीं करने  की नीतिगत विसंगति को दूर कराने का भी आग्रह किया । मुलाकात में ही कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह  ने सुविवि के केम्पस एक्टेंशन श्रीनाथपीठ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस नाथद्वारा का 25 अक्टूबर को होने जा रहे भूमिपूजन और शिलान्यास समारोह के लिए भी आमंत्रित किया । 

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने  विद्यालय के शैक्षणिक विकास और विस्तार की योजनाओं तथा उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों और गतिविधियों पर खुशी जाहिर की  और शिक्षकों की सेवा संबंधी विसंगति को दूर करने के लिए आश्वस्त किया ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal