MPUAT के 4 छात्र करेंगे संसद भवन में कृषि विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व


MPUAT के 4 छात्र करेंगे संसद भवन में कृषि विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व

इस प्रतियोगिता में देश भर के 19 राज्यो व 38 विश्वविद्यालयों से 292 चयनित विद्यार्थियों ने एक बेहतरीन उद्भोदान दिया

 
MPUAT
UT WhatsApp Channel Join Now

इस प्रकार के कार्यक्रम से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता हैं-कुलपति नरेंद्र सिंह राठौड़

महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रोधोगिकी विश्वविद्यालय के तत्वाधान में अंतर कृषि विश्वविद्यालयी भाषण प्रतियोगिता के आयोजन का समापन हुआ। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रोधोगिकी विश्वविद्यालय के पर्यावरण नोडल अधिकारी डॉ विनोद यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश भर के 19 राज्यो व 38 विश्वविद्यालयों से 292 चयनित विद्यार्थियों ने एक बेहतरीन उद्भोदान दिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोपाल आर्य (राष्ट्र संयोजक ,पर्यावरण संरक्षण गतिविधि) रहे जिन्होंने तुलसी के पौधे पर विशिष्ट प्रकार से जानकारी देते हुए सभी विद्यार्थियों को प्रकृति से जुड़े रहकर तथा पर्यावरण को संरक्षित रखने की बात कही।

कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक माननीय कुलपति नरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता हैं तथा बताया कि किस प्रकार से शहरी कृषि आने वाले समय में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

कार्यक्रम के संरक्षक अधिष्ठाता डॉ .पी. के. सिंह ने हर्ष जताते हुए पर्यावरण संरक्षण गतिविधि का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह हमारे विश्वविद्यालय के लिए सौभाग्य हैं कि इस प्रकार की प्रतियोगिता जो पर्यावरण हितैषी है, की मेजबानी करने का अवसर प्राप्त हुआ। MPUAT की और से जतिन जैन, जागृति गोयल, दुर्गेश शर्मा तथा कर्तव्य नागौरी करेंगे संसद भवन में कृषि विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal