नीट पीजी 2021 परीक्षा स्थगित, 18 अप्रैल को होने थे पेपर


नीट पीजी 2021 परीक्षा स्थगित, 18 अप्रैल को होने थे पेपर

परीक्षा के लिए नयी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी

 
नीट पीजी 2021 परीक्षा स्थगित, 18 अप्रैल को होने थे पेपर
UT WhatsApp Channel Join Now

मेडिकल पीजी के लिए एक मात्र प्रवेश परीक्षा है जिसके जरिये मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश होता है

उदयपुर 15 अप्रैल 2021। नीट-पीजी परीक्षा 2021 कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी गई है, परीक्षा के लिए नयी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी, जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा नोटिस जारी करके दी गयी। 

करियर काउंसलर विकास छाजेड ने बताया की नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाना था यह परीक्षा देश के 162 शहरों में होनी थीं। मेडिकल पीजी के लिए एक मात्र प्रवेश परीक्षा है जिसके जरिये मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश होता है। इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और निजी, डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया जाता है। 

इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट होता है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal