NEET PG 2023:काउंसलिंग का शेड्यूल रिलीज, 27 जुलाई से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

NEET PG 2023:काउंसलिंग का शेड्यूल रिलीज, 27 जुलाई से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

नोट करें जरूरी तारीखें

 
neet ug

नीट पीजी के छात्रों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी एमसीसी ने नेशनल एलिजबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन का काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने परीक्षा पास कर ली है और जिन्हें अब एडमिशन लेने के लिए काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार है, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – mcc.nic.in        

27 जुलाई से कराएं रजिस्ट्रेशन

नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 27 जुलाई 2023 से किए जा सकते हैं। यहां अप्लाई करने की लास्ट डेट 1 अगस्त 2023 है।

1 अगस्त को खत्म होंगे रजिस्ट्रेशन

नीट पीजी काउंसलिंग के लिए पहले राउंड के रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त को खत्म होंगे। कैंडिडेट्स अपनी च्वॉइस भरने और उन्हें लॉक करने का प्रोग्राम 28 जुलाई से शुरू कर सकते हैं। यह प्रोसेस 2 अगस्त 2023 को पूरी होगी।

7 से 13 अगस्त तक रिपोर्टिंग

नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट 5 अगस्त 2023 को आएगा। इस दिन कैंडिडेट्स जान जाएंगे कि उन्हें किस कॉलेज में एडमिशन मिला है। अगर कॉलेज पसंद हो या कहीं एडमिशन की कोई और उम्मीद न दिख रही हो तो दिए गए कॉलेज में 7 से 13 अगस्त 2023 तक रिपोर्ट कर सकते हैं।

इस बीच में जो कॉलेज आपको दिया गया है, वहां जाकर एडमिशन की औपचारिकताएं पूरी कर लें। अगर वहां एडमिशन नहीं लेना है तो काउंसलिंग के अगले स्टेप की प्रतीक्षा करें और उसके लिए आवेदन करें। डिटेल और अपडेट देखने के लिए समय-समय पर एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal