NEET UG 2023-काउंसलिंग जुलाई के दुसरे सप्ताह में संभव

NEET UG 2023-काउंसलिंग जुलाई के दुसरे सप्ताह में संभव

mcc.nic.in पर MCC जारी करेगा शेड्यूल

 
ff

नीट यूजी - 2023 के सफल विद्यार्थियों की एमबीबीएस,बीडीएस और बीएससी नर्सिंग की काउंसलिंग जुलाई के दुसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 28 जून को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे है।

15% ऑल इंडिया कोटा (AIQ) काउंसलिंग

एजुकेशन एक्सपर्ट शर्मा के मुताबिक एनएमसी द्वारा हाल ही में मेडिकल -शिक्षा एवं काउंसलिंग प्रक्रिया में लिए गये बदलावों के गजट नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया गया था। उसी समय स्पष्ट हो गया था की वर्ष -2023 में कॉमन काउंसलिंग संभव नही होगी। 15% ऑल इंडिया कोटा (AIQ) काउंसलिंग और 85% कोटा स्टेट काउंसलिंग अलग -अलग ही किया जाएगा।

वर्तमान में एनएमसी द्वारा जारी किये गये आंकड़ो के अनुसार 704 मेडिकल संस्थानों में कुल 1 लाख 7 हज़ार से अधिक एमबीबीएस सीटें उपलब्ध है।

नीट यूजी 2023 Counselling: जल्द ही शुरू होगी काउंसलिंग, MCC जारी करेगा शेड्यूल

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा नीट यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। एमसीसी विभिन्न राउंड की काउंसलिंग के शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in जारी करेगा। काउंसलिंग की प्रक्रिया भी एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर पूरी की जानी है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। एमसीसी द्वारा काउंसलिंग शुरू होने की तारीख का एलान नहीं किया गया है। हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीट यूजी 2023 काउंसलिंग जुलाई दूसरे सप्ताह में शुरू की जा सकती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal