गिट्स में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम

गिट्स में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम

विद्यार्थियों को एग्जाम रेडी नहीं अपितु इंडस्ट्री रेडी बनना होगा- प्रो. गौरव बल्लभ

 
GITS

गीतांजली इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नीकल स्टडीज, डबोक उदयपुर के शैक्षणिक सत्र 2023-24 के विद्यार्थियों के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम राजस्थान गौरव अवार्ड से सम्मानित एक्स एल आर आई के प्रोफेसर डॉ गौरव वल्लभ जी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

ओरियंटेशन के इस पावन अवसर पर प्रोफेसर डॉ गौरव वल्लभ ने आगंतुक विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप के आने वाले यह 4 साल आप के पूरे जीवन के वयक्तित्व को प्रभावित करेगा। जीवन की सफलता व असफलता यहीं निर्धारित होगी। आपको एग्जाम रेडी नहीं अपितु इंडस्ट्री रेडी बनना होगा। इंडस्ट्री की मांग के अनुसार आप को अपने अंदर क्रिएटिविटी, प्रॉब्लम सॉल्विंग एवं इमोशनल स्टेबिलिटी विकसित करनी होगी। आपको अपने अंदर सफलता का भूत चढ़ाना होगा। आपको अपने स्कूल लाइफ की चिंताओं को छोड़कर नए सिरे से सफलता के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ेगा।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन.एस. राठौड ने आने वाले नवीन विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि गिट्स विगत 20 वर्षों से तकनीकी एवं प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए देश व समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभा रहा हैं और आगे भी निभाता रहेगा। यह ओरियन्टेशन प्रोग्राम आपके सपनों को हकीकत में बदलने की यात्रा की शुरूआत का पहला एवं महत्वपूर्ण दिन हैं। आपने हम पर भरोसा जताया हैं आपको भविष्य को उज्जवल बनाने की जिम्मेदारी अब गिट्स परिवार की हैं। इसके लिए आपको आज से ही अपने लक्ष्य के प्रति समयबद्ध तरीके समर्पित होना हैं। गिट्स शिक्षा के 3 आयाम एजुकेशन एम्प्लॉयमेंट और एंटरप्रन्योरशिप पर काम करते हुए विद्यार्थियों को स्टूडेंट रेडी, ए आई रेडी एवं इंडस्ट्री रेडी के विभिन्न घटको पर लगातार काम कर रहा है। जिससे आपको अपना भविष्य सवारने में सुविधा हो।

एम.बी.ए. निदेशक डॉ. पी.के. जैन ने नवआगन्तुक विद्यार्थियों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप यहां पर सपनो का लश्कर लेकर आये हैं। आपके सपनों का हम स्वागत करते हैं। क्योंकि इसकी कीमत हम जानते हैं। आपके इन सपनों को सच्चाई में बदलने के लिए हम भरपूर कौशिश करेंगे। हम आपकी नवीनतम ऊर्जा का सम्मान करते हैं। नई पीढ़ी सुविधाओं की मोहताज नहीं होती है वह अपनी मंजिल खुद तय करती है। जिस दिन आप अपनी आप पर फोकस कर लेंगे उस दिन सफलता आप के कदम चूमेंगी।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक डॉ. विशाल जैन व मोहित माथुर के अनुसार इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम में सिविल इन्जिनियरिंग, आरटीफिशियल इन्टेलीजेंस, कम्प्यूटर साईंस इन्जिनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इन्जिनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इन्जिनियरिंग, मैकेनिकल इन्जिनियरिंग एवं एम.बी.ए व एम.टेक.के 600 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने भाग लिया। । 

संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने नये प्रवेशित विद्यार्थियों के स्वर्णिम भविष्य की कामना की। धन्यवाद ज्ञापन सिविल इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष डॉ मनीष वर्मा द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अंजलि धाबाई द्वारा किया गया। इस अवसर पर गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन श्री जे.पी. अग्रवाल , गीतांजलि ग्रुप की निदेशक श्रीमती कनिका अग्रवाल, हिंदुस्तान जिंक के फॉर्मर सीईओ श्री अखिलेश जोशी सहित पूरा गिट्स परिवार उपस्थित था।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal