16 जनवरी को स्कूलों में होगी पेरेंट्स टीचर मिटिंग (PTM),  इस सत्र में 15 मई तक होगी पढ़ाई


16 जनवरी को स्कूलों में होगी पेरेंट्स टीचर मिटिंग (PTM),  इस सत्र में 15 मई तक होगी पढ़ाई

अभिभावकों की सहमति से ही बच्चे आ सकेंगे स्कूल, क्लास रूम में क्षमता से 50% स्टूडेंट्स को ही  होगा बैठना

 
16 जनवरी को स्कूलों में होगी पेरेंट्स टीचर मिटिंग (PTM),  इस सत्र में 15 मई तक होगी पढ़ाई
UT WhatsApp Channel Join Now

कक्षा 1 से 8 तक ऑनलाइन क्लासेज रहेगी जारी, कक्षा 6 से 8 तक के लिए वर्क बुक अगले महीने दी जाएगी

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण कई महीनों से स्कूल बंद थे। लेकिन अब राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार 18 जनवरी से 9वीं से 12वीं कक्षा खोलने की इजाजत दी है। सरकार ने फैसला लिया है कि स्कूल खोलने के दो दिन पहले 16 जनवरी को सभी स्कूलों में परेंट्स टीचर मिटिंग रखी जाएगी। जिसमें सभी परेंट्स स्कूल की व्यवस्थाओं का जायजा लेगें। सभी संस्था प्रधान स्कूल संचालन के लिए जारी की गई एसओपी की कॉपी हर समय टेबल पर रखेंगे। कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुरूप ही स्कूलों का संचालन करना है।

इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी एसओपी का पालन करें। वहीं शिक्षा अधिकारी स्कूल खोलने से पहले तैयारियों का फीडबैक लेगें। बीमार बच्चों को स्कूल नहीं  बुलाया जाएगा। अभिभावकों की सहमति से ही बच्चे स्कूल आ सकेंगे। स्कूल के समय में भी परिवर्तन होगा। पहले स्कूल 10 बजे से क्लासेज शुरु की जाती थी लेकिन अब आधे घंटे पहले यानी 9:30 बजे ही खोले जाएगें। इस बार बोर्ड की परीक्षा में बदलाव किया गया है। सलेबस में 40 फीसदी कटौती की गई है। परीक्षा के बदले पैटर्न के मॉडल पेपर जल्द ही स्टूडेंट्स को उपलब्ध कराए जाएंगे।

साथ ही कक्षा 1 से 8 तक ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी। कक्षा 6 से 8 तक के लिए वर्क बुक अगले महीने दी जाएगी। कक्षा 9वी से 12वीं के बच्चों और शिक्षकों को सभी बातों का ध्यान रखना होगा। स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स और टीचर्स के लिए मास्क जरूरी होगा। बच्चों को कोरोना से बचाव कैसे किया जाए इस बात की जानकारी दी जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal