मीरा गर्ल्स कॉलेज में मिलेगी स्नातकोत्तर अध्ययन की सुविधा

मीरा गर्ल्स कॉलेज में मिलेगी स्नातकोत्तर अध्ययन की सुविधा

मिशन 2030 संवाद कार्यक्रम में उदयपुर की बेटी की मांग पर मुख्यमंत्री ने की घोषणा

 
M G College
उच्च शिक्षा विभाग ने हाथों हाथ जारी किए क्रमोन्नति आदेश

उदयपुर, 22 अगस्त 2023 । वर्ष 2030 तक राजस्थान को देश में अग्रणी बनाने की मंशा से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू किए गए मिशन 2030 के तहत मंगलवार को संवाद कार्यक्रम आयोजित हुए। राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में हुआ। इसमें मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के युवाओं से वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से संवाद कर 2030 के राजस्थान को लेकर सुझाव लिए। 

संवाद के दौरान उदयपुर की बेटी की मांग पर मुख्यमंत्री  गहलोत ने उदयपुर के मीरा गर्ल्स कॉलेज को स्नातकोत्तर में क्रमानत करने की घोषणा की। घोषणा की पालना करते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने हाथों हाथ क्रमोन्नति आदेश भी जारी कर दिए।

मिशन 2030 प्रगति की गति 10 गुना 

कार्यक्रम का जिला स्तरीय नगर निगम के मोहनलाल सुखाड़िया रंगमंच पर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशन में आयोजित हुआ। इसमें श्रम सलाहकार बोर्ड उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) जगदीशराज श्रीमाली बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उदयपुर सहित विभिन्न जिलों के युवाओं से संवाद कर सुझाव आमंत्रित किया। मीरा गर्ल्स कॉलेज उदयपुर की छात्रा जीनल सोनी ने सुझाव देते हुए कहा कि उसका सपना है कि 2030 तक राजस्थान महिलाओं का राजस्थान बने। इसमें महिलाओं को शिक्षा रोजगार के अवसर तथा सभी तरह के अधिकार प्राप्त हो। जिनल ने बताया कि वह बीएससी की छात्रा है तथा अपने ही कॉलेज से एमएससी करना चाहती है लेकिन मीरा गर्ल्स कॉलेज में पीजी नहीं है। इस पर मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया। साथ ही मीरा गर्ल्स कॉलेज को पीजी में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। इस पर पूरा सदन तालियों से गूंज उठा।

मुख्यमंत्री ने मीरा गर्ल्स कॉलेज की ही छात्रा एवं एनसीसी कैडेट विशाखा शर्मा से संवाद किया। विशाखा ने 2030 तक राजस्थान को महिलाओं के लिए विश्व का सबसे सुरक्षित राज्य बनाए जाने की भावना व्यक्त की। इस पर मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से मनचलों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 15 दिनों में 300 से अधिक मनचलों को गिरफ्तार किया गया है। 

कार्यक्रम में जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलोनी खेमका, एसीईओ विनय पाठक, डीओआईटी संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal