राजस्थान में 15 अगस्त के बाद स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी

राजस्थान में 15 अगस्त के बाद स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी 

पहले फेज में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल बुलाने की तैयारी

 
school, back

गृह विभाग स्कूल-कॉलेज, कोचिंग खोलने को लेकर SOP और गाइडलाइन करेगा जारी

राजस्थान में कोरोना महामारी के कारण कई महीनों से कॉलेज और स्कूल बंद है। ऐसे में ऑनलाइन क्लासेज ही चल रही है। लेकिन अब कोरोना महामारी के मामले कम होने के कारण राजस्थान में स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर बनी मंत्रियों की कमेटी ने रिपोर्ट को अंतिम रूप दे दिया है। मंत्रियों की कमेटी ने पहले फेज में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल बुलाने की सिफारिश की है। छोटे बच्चों की कक्षाएं दूसरे फेज में शुरू करने की सिफारिश की है।

सचिवालय में मंगलवार को कमेटी की बैठक हुई। इसमें स्कूल-कॉलेज खोलने की SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिड्योर) को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। रात तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। अब अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से कहा, कमेटी ने सभी पहलुओं का अध्ययन करके आम सहमति से रिपोर्ट तैयार की है। बड़े बच्चों के लिए ज्यादा सहमति बनी है।

छोटे बच्चों के लिए कम सहमति है। हमने अन्य राज्यों में स्कूल खोलने की SOP, ICMR की सिफारिश, अन्य प्रदेशों में कोरोना की हालत सहित सभी पहलुओं पर चर्चा की है। वहीं गृह विभाग स्कूल-कॉलेज, कोचिंग खोलने को लेकर SOP और गाइडलाइन जारी करेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सहमति मिलने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web